ICC महिला वर्ल्डकप: पहले सेमीफाइनल में कल आपस में भिड़ेंगे इंग्लैंड और अफ्रीका

0

लन्दन। ICC  महिला वर्ल्डकप 2017 के पहले सेमीफाइनल मंगलवार को इंग्लैंड और दक्षिण अफ्रीका आमने-सामने होंगे। इस टूर्नामेंट में इंग्लैंड का अबतक का सफ़र काफी शानदार रहा है। इंग्लैंड को अब तक पूरे टूर्नामेंट में सिर्फ एक मैच में हार का सामना करना पड़ा है। बाकी मैचों में मेजबान टीम ने शानदार खेल दिखाया है। हालांकि इस मैच में दोनों ही टीमों एक दूसरे को हल्के में लेने की गलती नहीं करेंगे।

सेमीफाइनल

सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड को मानसिक बढ़त

सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड पर एक मानसिक बढ़त जरूर होगी। क्योंकि केग मैच में इंग्लैंड ने दक्षिण अफ्रीका को मात दी थी।  हालांकि वह जानती है कि यह एक नया और बड़ा मैच है जिसमें मेहमान हावी हो सकती है। पहले मैचमें भारत से शिकस्त खाने के बाद इंग्लैंड ने लगातार छह मैचों में जीत दर्ज की हैं। वहीं दक्षिण अफ्रीका को लीग दौर में चार मैचों में जीत मिली जबकि दो में हार का सामना करना पड़ा ।

दक्षिण अफ्रीका की सबसे अच्छी बात यह है कि उसकी टीम इस समय संतुलित है और टीम की बल्लेबाज तथा गेंदबाज दोनों अच्छा प्रदर्शन कर रही हैं। इंग्लैंड के लिए चुनौती होगा दक्षिण अफ्रीका की कप्तान और लेग स्पिनर डेन वान निएकेर्क से निपटना। वह टीम की आगुआई के साथ गेंदबाजी आक्रमण की जिम्मेदारी संभालती हैं। उन्होंने अभी तक इस विश्व कप में कुल 15 विकेट लिए हैं।

दक्षिण अफ्रीका : डेन वान निएकेक (कप्तान), तृषा चेट्टी, मोसेलिने डेनिएल्स, नाडिने डे क्लार्क, मिग्नोन डु प्रीज, शबनिम इसमाइल, मारिजाने कैप, अयाबोंगा खाका, ओडिने कस्र्टन, मासाबाटा क्लास, लिजेली ली, सुने लुस, राइसिबे टोजाखे, चोले ट्रायोन और लॉरा वोलवार्डट।

इंग्लैंड : हीथर नाइट (कप्तान), टैमनिस बेयुमोंट, कैथरीन ब्रंट, जॉर्जिया एलविस, जैनी गन, एलेक्स हार्टले, डेनिएल हाजेले, बेथ लैंग्सटन, लॉरा मार्श, नताली स्टाइवर, एनया श्रूब्सोले, साराह टेलर, फ्रान विल्सन, लॉरेन विनफील्ड और डेनियर व्याट।

loading...
शेयर करें