देश के सबसे बड़े बैंक के बाद इस प्राइवेट बैंक ने भी घटा दी होम लोन दरें, अब दिल खोलकर बनवाएं मकान

0

नई दिल्‍ली। देश के सबसे बड़े बैंक एसबीआई ने ग्राहकों को सुविधा देते हुए होम लोन की दरें घटा दी थीं। वहीं प्राइवेट बैंक ICICI Bank ने भी होम लोन की दरें घटा दी हैं। ICICI Bank की होम लोन की दरें घटने से लोगों को फायदा होगा। बैंक ने ऐलान किया है कि ब्‍याज दरें 0.30 फीसदी तक घटाई गई हैं।

ICICI Bank की होम लोन की दरें

ICICI Bank की होम लोन की दरें हुईं लागू

बैंक ने कहा कि ब्‍याज दरें घटाए जाने के बाद कामकाजी महिलाओं को 8.35 फीसदी और अन्‍य को 8.40 फीसदी की दर पर 30 लाख रुपए तक का होम लोन मिल पाएगा। ICICI Bank की नई दरें 15 मई से नए ग्राहकों के लिए प्रभावी हो गई हैं। ICICI Bank ने देश में अर्फोडेबल हाउसिंग को बढ़ावा देने के लिए ये कदम उठाया है।

एसबीआई ने घटाई थी 0.25 फीसदी दरें

इससे पहले देश के सबसे बड़े कर्जदाता SBI ने 30 लाख रुपए तक के होम लोन की ब्‍याज दरों में 0.25 फीसदी तक की कटौती की थी। घटाए जाने के बाद SBI के होम लोन की ब्‍याज दरें 8.35 फीसदी हो गई हैं। LIC Housing Finance ने भी इससे पहले अपने होम लोन की दरों में कटौती की थी।

पात्र होम लोन ग्राहकों को मिलेगा 2.67 फीसदी इंट्रेस्‍ट सब्सिडी का लाभ

ICICI Bank ने 30 लाख रुपए के होम लोन पर जो 0.30% की कटौती की है, उसका सबसे बड़ा फायदा अफोर्डेबल हाउसिंग के तहत लोन लेने वाले कस्टमर को मिलेगा। सभी योग्‍य होम लोन ग्राहक प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत 2.67 फीसदी की इंट्रेस्‍ट सब्सिडी का लाभ भी उठा सकते हैं।

loading...
शेयर करें