आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने दिया अपने ग्राहकों को ये अनोखा तोहफा

0

देश के दूसरे सबसे बड़े निजी बैंक आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने बैंकिंग फ्रॉड के बढ़ते मामलों को देखते हुए अपने ग्राहकों को आगाह किया है. ICICI बैंक ने ट्वीट कर बताया है कि अगर आपसे कोई पैसे रिसीव करने के लिए पिन मांग रहा है तो आप सावधान हो जाएं. बैंक ने यह भी कहा है कि किसी प्रकार के संदिग्ध और धोखाधड़ी गतिविधियों से हमेशा सावधान रहें, ताकि आपका पैसा सुरक्षित रहे. बैंक ने इस बाबत कुछ टिप्‍स भी साझा किए हैं:

 

  • ICICI बैंक का कहना है, पैसे प्राप्त करने के लिए आपके पास रिक्‍वेस्‍ट आता है तो पिन डालने से पहले आप सौ बार सोचें. इस तरह का रिक्‍वेस्‍ट आने का मतलब है कि यह फ्रॉड है.
  • बैंक का कहना है कि बैंक ग्राहकों से पैसे रिसीव करने के लिए कभी पिन नहीं मांगता. पैसे प्राप्त करने के लिए पिन डालने की जरूरत ही क्‍या है? 
  • पैसे रिसीव करने का रिक्वेस्ट आने पर आप सावधान हो जाएं. आपको समझ जाना चाहिए कि यह फ्रॉड है और आप इसे रद्द कर दें, ताकि आपका अकाउंट और उसमें पड़े रुपये सुरक्षित रहें.
  • ICICI बैंक ने लोगों से अपील की है कि अपील करने वाले इस मैसेज को सभी लोगों से शेयर करें, ताकि फ्रॉड मनी ट्रांसफर रिक्वेस्ट को लेकर लोगों में जागरूकता आए.
loading...
शेयर करें