IDBI बैंक ने कहा- RBI के लगाए गए 3 करोड़ के जुर्माने का कोई असर नहीं पड़ेगा

मुंबई। सरकारी बैंक आईडीबीआई बैंक ने गुरुवार को कहा कि भारतीय रिजर्व बैंक (आरबीआई) द्वारा उस पर लगाए गए 3 करोड़ रुपये जुर्माने का बैंक पर कोई भौतिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। आईडीबीआई बैंक द्वारा बीएसई में दाखिल रिपोर्ट में कहा गया कि आरबीआई ने बैंक पर आय स्वीकृति और संपत्ति वर्गीकरण (आईआरएसी) मानदंडों का पालन नहीं करने को लेकर 3 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया है।

rbi

बैंक ने फाइलिंग में कहा, यह सूचित करना है कि आरबीआई ने आईआरएसी मानदंडों के दिशानिर्देशों का पालन न करने को लेकर 10 अप्रैल, 2018 को भेजे पत्र के जरिए बैंक पर 30 करोड़ रुपये का मौद्रिक जुर्माना लगाया है।

फाइलिंग में आगे कहा गया, आगे यह स्पष्ट किया जाता है कि इस जुर्माने से बैंक पर किसी प्रकार का भौतिक प्रभाव नहीं पड़ेगा। इससे हमारे इंटरनेशनल शेयर मार्केट पर भी असर नहीं पड़ेगा।

आपको बता दे कि रिज़र्व बैंक ऑफ इंडिया  ने एक अलग मामले में पब्लिक सेक्टर के इंडियन ओवरसीज बैंक पर भी 2 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया था। नो योर कस्टमर (KYC) नॉर्म्स की अनदेखी की वजह से बैंक पर यह पेनल्टी लगाई गई थी। इंडियन ओवरसीज बैंक की एक ब्रांच में फर्जीवाड़े के एक मामले की जांच में इस गलती का पता चला था।

Related Articles