IED ब्लास्ट: सीएम भूपेश बघेल ने शहीद डिप्टी कमांडेंट को दी श्रद्दाजंलि

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश ने कोबरा बटालियन के शहीद विकास कुमार को दी श्रद्दाजंलि, शहीद डिप्टी कमान्डेंट उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के निवासी थे

रायपुर: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने आईईडी विस्फोट में गंभीर रूप से घायल हुए 208 वीं कोबरा बटालियन के डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार के निधन पर गहरा दुःख प्रकट किया है। विकास कुमार को घायलावस्था में राजधानी के एक निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। जहां देर रात उन्होंने दम तोड़ दिया।

सुरक्षा बलों का ऑपरेशन

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां जारी अपने शोक संदेश में कहा डिप्टी कमांडेंट विकास कुमार ने कर्तव्य निर्वहन के दौरान अपनी शहादत दी। उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी। नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन और तेज होगा। मुख्यमंत्री ने विकास कुमार के शोक संतप्त परिवारजनों के प्रति गहरी संवदेना प्रकट करते हुए उनकी शहादत को नमन किया है।

बम निष्क्रिय करते समय शहीद

राज्य के घुर नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में तैनात CRPF की 208 कोरबा बटालियन को किस्टाराम के कांसानाला के पास IED बम होने की सूचना मिली थी। जिसके बाद बटालियन की टीम ने डिप्टी कमान्डेंट विकास कुमार ने मौके पर पहुंच कर बम बरामद किया। बम निष्क्रिय करते समय फट गया और विकास गंभीर रूप से घायल हो गए थे। शहीद डिप्टी कमान्डेंट उत्तरप्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के निवासी थे।

यह भी पढ़ेकिसान Strike: अरुण सिंह ने कांग्रेस पर लगाया आंदोलन भड़काने का आरोप

यह भी पढ़ेसुप्रीम कोर्ट ने रजिस्ट्री पर गैर पेशेवर गतिविधियों का आरोप लगाने वाली याचिका की खारिज

Related Articles