Cm Yogi है तो मुमकिन है, मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ के लिए इतने कार्य नहीं कर पाता: Rajnath Singh

Defense Minister Rajnath Singh ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लखनऊ सबसे सुंदर शहर बनकर सामने हो. आज मैं कह सकता हूं कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ के लिए इतने कार्य नहीं कर पाता

लखनऊ: Defense Minister Rajnath Singh ने कहा कि हमारा प्रयास है कि लखनऊ सबसे सुंदर शहर बनकर सामने हो. आज मैं कह सकता हूं कि योगी आदित्यनाथ मुख्यमंत्री नहीं होते तो मैं लखनऊ के लिए इतने कार्य नहीं कर पाता. केशव मौर्य जी ने समय-समय पर परियोजनाओं की समीक्षा की. उनका बहुत-बहुत धन्यवाद. लखनऊ में आज 1700 करोड़ से भी ज्यादा की कई परियोजनाओं का शिलान्यास व लोकार्पण हुआ. इस दौरान Defense Minister Rajnath Singh ने Cm Yogi Adityanath की जमकर तारीफ की. इस दौरान उन्होंने कहा कि परमात्मा ने अद्भुत जोड़ी बनायी है. मोदी और योगी दोनो में दो-दो शब्द.

जानें Defense Minister Rajnath Singh ने CM योगी की तारीफ में क्या कहा

राजनाथ सिंह ने कहा कि लखनऊ संसदीय क्षेत्र में लगे सभी होर्डिंग्स पर अटल जी की तस्वीर सभी पर लगी हो. मैं 2 दिन पहले तमिलनाडु और कर्नाटक में था, वहां पर सीएम योगी के कार्यों की सराहना हुई. यदि कोई राजनीतिक विश्लेषक अगर समीक्षा करे तो पाएगा कि सीएम योगी की विकास के मामले में जितनी तारीफ़ की जाये, वो कम है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कोरोना काल में खुद कोरोना संक्रमित होने के बावजूद जो कार्य किया, वो सराहनीय है.
राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि सबसे ज़्यादा दिल को छूने वाली बात तब सामने आई, जब मुख्यमंत्री ने अनाथ बच्चों के लिए किया. योगी का नाम सुनते ही अपराधियों के दिल की धड़कन बढ़ जाती है. अगर सुशासन चाहिए तो क़ानून व्यवस्था की स्थिति बेहतर होनी चाहिए. इस मामले में यूपी की जितनी सराहना की जाए कम है.

CM  YOGI, Rajnath Singh
CM YOGI, Rajnath Singh

जाने Defense Minister Rajnath Singh सरकारी योजनाओं को लेकर क्या कहा

राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि आज देश में 90 फीसदी से ज्यादा ऐसे परिवार हैं, जो सरकारी योजनाओं से लाभान्वित हो रहे हैं. मैंने सीएम योगी को अगर रात में भी फोन किया तो भी उन्होंने सक्रियता के साथ काम किया. हमारा एक सपना लखनऊ के लिए है कि यातायात के मामले में लखनऊ की सुगमता बेहतर हो. लखनऊ की आबादी 45 लाख हो गयी और गाड़ियों की संख्या 26 लाख हो चुकी है.

जाने राजनाथ सिंह ने आउटर रिंग रोड 2022 के बारे में क्या कहा

राजनाथ सिंह ने 105 किमी के आउटर रिंग रोड को 2022 के अक्टूबर तक पूरी रिंग रोड बनकर तैयार करने के लिए सीएम योगी से कहा. साथ ही ये भी कहा कि अपने तेवर दिखाइए सिर्फ आप ही दिखा सकते हैं, हम नहीं दिखा सकते.

 

यह भी पढ़ें:CM योगी आदित्यनाथ ने मथुरा में लगाया शराब और मांस पर प्रतिबंध

(Puridunia हिन्दीअंग्रेज़ी के एंड्रॉएड ऐप डाउनलोड के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं. आप हमें फ़ेसबुकट्विटरइंस्टाग्राम और यूट्यूब पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं)

Related Articles