भगवान हैं तो साथ में सेल्फी लेकर दिखाओ, राष्ट्रपति पद से दे दूंगा इस्तीफा

मनीला: अपने बयानों को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहने वाले फिलीपींस के राष्ट्रपति रोड्रिगो दुतेर्ते ने एक विवादित बयान दिया है। दुतेर्ते ने इस बार यह बयान ईसाईयों को लेकर दिया है। उन्होंने कहा है कि यदि कोई ईसाई उन्हें भगवान के होने का सबूत दे दे तो वह तुरंत अपने पद से इस्तीफा दे देंगे। दुतेर्ते का यह बयान ऐसे समय आया है, जब वह कैथोलिक भगवान को बेवकूफ कहने वाले बयान के चलते देश में ईसाई धार्मिक संगठन का विरोध प्रदर्शन झेल रहे हैं।

कोई भगवान के साथ सेल्फी लेकर दिखाए, दे दूंगा इस्तीफा- दुतेर्ते

दरअसल, शुक्रवार को फिलीपींस की दावाओ सिटी में एक साइंस एंड टेक्नोलॉजी इवेंट को संबोधित करते हुए दुतेर्ते ने कहा कि “अगर कोई ये कह सकता है कि उसने स्वर्ग देखा है या उसने भगवान से बात की है या फिर उन्हें देखा है, तो वह आज रात ही राष्ट्रपति पद से इस्तीफा दे देंगे। उन्होंने कहा कि वह सिर्फ एक प्रत्यक्षदर्शी से मिलना चाहते हैं, जो कहे कि चर्च में मौजूद बेवकूफों के आदेश पर मैं स्वर्ग गया था और वहां मैंने भगवान से बात की। भगवान सचमुच है और हमने साथ में एक सेल्फी भी ली।” दुतेर्ते ने कैथोलिक चर्च को निशाने पर लेते हुए कहा कि कैथोलिक चर्च के अनुयायियों को चर्च में पैसे दान क्यों करने पड़ते हैं? यदि आप सचमुच लोगों की मदद कर रहे हो तो आपको उनसे पैसे लेने की क्या जरुरत है?

पहले भी ईसाईयों पर ऐसे बयान दे चुके दुतेर्ते

ऐसा पहली बार नहीं है जब रोड्रिगो दुतेर्त ने ईसाई धर्म को लेकर विवादित टिप्पणी की हो। इससे पहले भी वह कई बार ईसाई धार्मिक संगठनों की आलोचना कर चुके हैं। हाल ही में उन्होंने बाइबिल की एक कहानी के ऊपर चल रही चर्चा के दौरान भगवान को बेवकूफ बता दिया था। इस पर आपत्ति जताते हुए ईसाई धर्म के संगठनों ने दुतेर्ते से माफी मांगने की मांग की थी। लेकिन उन्होंने माफी मांगने से साफ इंकार कर दिया था।

Related Articles