अगर भारत से हारी श्रीलंका तो 2019 वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी जगह

0

नई दिल्ली। भारतीय टीम 20 अगस्त से श्रीलंका के खिलाफ पांच वनडे और एक टी20 मैच खेलने वाली है। इससे पहले भारत ने श्रीलंका को मात देते हुए टेस्ट सीरीज 3-0 से अपने नाम कर ली है। मगर श्रीलंकाई टीम को पांच वनडे मैचों में कम से कम दो मैच जीतने होंगे। अगर ऐसा करने में श्रीलंका असफल हो गई तो उसे 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप में जगह नहीं मिल पाएगी। जी हां, ऐसा सच है। श्रीलंका को हर हाल में पांच मैचों से दो मैच जीतने ही हैं।

दरअसल, श्रीलंका ने अबतक 88 अंक हासिल किए हैं, लेकिन उसे वर्ल्ड कप में जगह बनाने के लिए 90 अंकों की जरुरत है। ऐसे में श्रीलंका को दो अंकों की और जरुरत है। इस लिहाज से श्रीलंका को भारत के खिलाफ दो मैच जीतने ही जीतने हैं। बताते चलें, भारतीय टीम ने श्रीलंका को तीन टेस्ट मैचों में काफी रनों से हराया है।

also read: #INDvsAUS मैच से पहले ही माइकल क्लार्क ने कंगारुओं को दी चेतावनी, बोले- भारतीय टीम को हराना मुश्किल

यह पहला मौका था जब भारतीय टीम ने किसी विदेशी जमीन पर एकतरफा सीरीज जीती हो। इस वक्त भारतीय टीम काफी अच्छा परफॉर्म कर रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि टीम इन पांच वनडे मैचों में भी शानदार प्रदर्शन करेगी। श्रीलंका दौरे के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के साथ भी वनडे और टी20 मैच खेलने है। इस बार भारतीय टीम का शेड्यूल काफी टाइट है।

loading...
शेयर करें