इराक में रॉकेट हमले में अमेरिकी मारे गए, तो ईरान होगा जिम्मेदारः ट्रम्प

डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि इराक में रॉकेट हमले में किसी अमेरिकी नागरिक की हत्या होगी, तो अमेरिका इसके लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराएगा।

वाशिंगटन: अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने ईरान को चेतावनी देते हुए कहा है कि इराक में रॉकेट हमले में किसी अमेरिकी नागरिक की हत्या होगी, तो अमेरिका इसके लिए ईरान को जिम्मेदार ठहराएगा।

ट्रम्प ने बुधवार को ट्वीट कर कहा, “बगदाद स्थित अमेरिकी दूतावास पर रविवार को रॉकेट से कई हमले हुए थे। तीन रॉकेट विफल हो गए। अनुमान है कि ये रॉकेट ईरान से दागे गए थे। इराक में अमेरिकी नागरिकों पर हमले का अतिरिक्त अध्याय सुना है। ईरान को कुछ दोस्ताना सही सलाह: यदि एक अमेरिकी को मारा जाता है, तो मैं ईरान को जिम्मेदार ठहराऊंगा। इस पर विचार करें। ”

इससे पहले अमेरिका के अधिकारियों ने आशंका जतायी थी कि अमेरिकी ड्रोन हमले में ईरानी कमांड कासिम सुलेमानी के मारे जाने की पहली बरसी के मौके पर ईरान समर्थित आतंकवादी हमले कर सकते हैं।

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने अपनी बात रखते हुए ईरान को सलाह दे डाली साथ ही आने वाले दिनों में अमेरिका का कोई भी नागरिक रॉकेट हमले में मारा जाता है तो उसका ज़िम्मेदार ईरान होगा।

 

यह भी पढ़े: एमएसएमई सेक्टर सहित एक जनपद, एक उत्पाद योजना, कामगारों को मिलेगा रोजगार

यह भी पढ़े: उत्सव के स्थान पर अन्नदाता संघर्ष करने को मजबूर: अखिलेश

Related Articles

Back to top button