जरुरत पड़ी तो हम दुश्मन को घर में घुसकर मारेंगे

लखनऊ। भारतीय रेलवे गोदाम श्रमिक संगठन के महाधिवेशन में शिरकत करने लखनऊ आए गृहमंत्री राजनाथ सिंह पाकिस्तान पर जमकर बरसे। यहां उन्होंने कहा कि भारत पाक से हमेशा अच्छे रिश्ते रखना चाहता है लेकिन पाक ही इस बात को नहीं मानता। उन्होंने देश की जनता को आश्वत करते हुए कहा कि हमारा सिर कभी दुनिया के सामने नहीं झुकेगा।   

इस दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत दुनिया में अपना एक अलग मुकाम बना चुका है। हमने दुनिया अपने आपको एक मजबूत देश साबित कर दिया है। हमने पूरी दुनिया में संदेश दे दिया है कि वह सरहद के इस पार ही नहीं, बल्कि जरूरत पड़ने पर उस पार भी घुसकर दुश्मन को मार सकता है।

इस कार्यक्रम के दौरान योगी सरकार के कई मंत्री उपस्थित थे। इनमें जगदम्बिका पाल, मंत्री ब्रजेश पाठक, मंत्री मोती सिंह, आशुतोष टंडन, स्वतंत्र देव सिंह कार्यक्रम में मौजूद रहे। कार्यकम में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि पसीना बहाने वालों में परमात्मा निवास करता है। दाता और भाग्यविधाता देश के मजदूर हैं। 63 फीसदी रेलवे की आमदनी में मजदूरों का बड़ा हिस्सा है।

उन्होंने कहा कि दुनिया मे सबसे तेजी से बढ़ने वाली अर्थव्यवस्था भारत की है। बढ़ती अर्थव्यवस्था का आधार पसीना बहाने वाले हैं। राजनाथ सिंह ने कहा कि 5 हज़ार से अधिक मालवाहक डिब्बे जोड़े जाएंगे। 5 लाख करोड़ रुपये का रेलवे मे निवेश होगा।  उन्होंने कहा कि वह रेल मजदूरों की खुद वकालत करेंगे।

सीमा पार से हो रहे संघर्ष विराम पर उन्होंने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री का मानना है कि पड़ोसियों से अच्छे रिश्ते होने चाहिए।  हम पाकिस्तान से भी अच्छे रिश्ते चाहते हैं लेकिन इस बात को कभी समझ नहीं पाया। उन्होंने कहा, ‘लेकिन मैं आश्वस्त करना चाहता हूं कि दुनिया भर में भारत का कभी सिर नहीं झुकेगा।

राजनाथ सिंह ने कहा कि भारत अब दुनिया मे ताकतवर देश के रूप में जाना जाता है। हमारे बहादुर सैनिकों ने पाकिस्तान की धरती पर जाकर बदला लिया। आगे भी जरूरत पड़ी तो फिर घुसकर दुश्मन को मार सकता है।

Related Articles

Back to top button