किसान नहीं तो भोजन नहीं, दूल्हा करेगा ऐसी अनोखी शादी कि होने लगी चर्चा

अमरोहा: देश में लगातार चल रहे किसान आंदोलन के बीच उत्तर प्रदेश के अमरोहा में एक अनोखी शादी होने वाली है। शादी (Wedding) के कार्ड पर अब तक किसानों का प्रतीक हल लगा होता था लेकिन अब उसकी जगह ट्रैक्टर लगाया गया है। छह फरवरी को एक किसान के बेटे की शादी (Wedding) है और दूल्हा कार से नहीं ट्रैक्टर बारात लेकर जाएगा। दूल्हे ने शादी के कार्ड पर ट्रैक्टर की तस्वीर छपवाई है साथ ही उनके समर्थन में संदेश भी लिखा है, ‘किसान नहीं तो भोजन नहीं’।

जानकारी के मुताबिक, मंडी धनौरा के खादर इलाके के गांव के रहने वाले सरदार प्यार्रे सिंह के बेटे हरमेंद्र्र सिंह की शादी बछरायूं इलाके के गांव ढयोटी निवासी स्व.पवन देवल की बेटी प्रियांशी के साथ तय हुई है। इनकी शादी छह फरवरी को होगी और ये शादी किसानों के समर्थन में होगी।किसान का बेटा दूल्हा किसी कार से नहीं बल्कि ट्रैक्टर पर सवार होकर दुल्हन को लेने बारात लेकर जाएगा। इसके अलावा दूल्हे ने शादी के कार्ड पर ट्रैक्टर का तस्वीर छपवाई और किसान आंदोलन के समर्थन में नो फार्मर्स नो फूड का संदेश लिखा है, इसका मतलब किसान नहीं तो खाना नहीं।

ये भी पढ़ें : रामपुर में गरजीं प्रियंका गांधी, सरकार को लेकर कही ये बड़ी बात

कृषि कानून के खिलाफ देश भर में मुद्दा गरमाया हुआ है। दिल्ली के अलावा कई जगह पर किसान आंदोलन कर रहे है, वहीं गाजीपुर बॉर्डर पर राकेश टिकैत आंदोलन कर रहे है। इस आंदोलन को पार्टियों के अलावा फ़िल्मी सितारें सहित कई लोग समर्थन कर रहे है। ठीक ऐसे ही एक किसान के बेटे ने समर्थन देते हुए एक अनोखी शादी करने की सोची है।

ये भी पढ़ें : पुलिस की जरा सी गलती से मच गया बवाल, ASI का किया बुरा हाल

 

 

Related Articles

Back to top button