लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो फिर से लगाना पड़ेगा लॉकडाउन: उद्धव ठाकरे

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना तेजी से बढ़ रहा है। इस पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने कहा कि लोग मास्क नहीं पहनेंगे तो फिर से लॉकडाउन लगाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि अगर कोविड 19 की स्थिति बिगड़ती है, तो हमें लॉकडाउन लगाना होगा, जो लोग लॉकडाउन चाहते हैं वे बिना मास्क के घूम सकते हैं, जबकि जो नहीं चाहते हैं उन्हें मास्क पहनना चाहिए और सभी नियमों का पालन करना चाहिए।

सीएम ने बताया कि आज महाराष्ट्र लगभग 7,000 कोविड मामलों सामने आए हैं, जबकि अमरावती में तकरीबन कोरोना के एक हजार मामले दर्ज किए गए हैं। यह सोचने वाली बात है, कोरोना वायरस पर नियंत्रण को लेकर हमारी तैयारी पूरी है, लेकिन लोगों को भी सतर्कता बरती होगी।

टेलीविजन के माध्यम से Uddhav Thackeray ने किया जनता सम्बोधित

उद्धव ठाकरे ठाकरे (Uddhav Thackeray) ने टेलीविजन पर अपने संबोधन में यह भी कहा कि राजनीतिक आंदोलन को अगले कुछ दिनों के लिए अनुमति नहीं दी जाएगी क्योंकि उसमें भीड़ एकत्रित होती है। उन्होंने कहा कि महामारी राज्य में अपना सिर उठा रही है, लेकिन क्या यह एक और लहर है। इसका पता आठ से 15 दिनों में चलेगा। उन्होंने कहा, ‘हो सकता है कि लॉकडाउन कोविड-19 का समाधान नहीं हो, लेकिन यह वायरस के चक्र को तोड़ने का एकमात्र विकल्प है।’

‘नियमों का उल्लंघन करने वालों को किया जाएगा दंडित’

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Chief Minister Uddhav Thackeray) ने कहा कि कोविड-19 उचित व्यवहार आवश्यक है और नियमों का उल्लंघन करने वालों को दंडित किया जाएगा। मुख्यमंत्री के अनुसार, कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध में मास्क एकमात्र ढाल है। ठाकरे ने कहा, ‘मास्क पहनें, अनुशासन बनाए रखें और लॉकडाउन से बचने के लिए सामाजिक दूरी बनाये रखने के नियम का पालन करें।’

इससे पहले अमरावती के डिविजनल कमिश्नर ने पांच जिलों नें आंशिक लॉकडाउन लगाया है। ये शहर हैं- अमरावती, अकोला, बुलढाणा, वाशिम और यवतमाल। इन सभी जिलों में अगले सात दिनों के लिए लॉकडाउन का पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: केंद्र सरकार के खिलाफ ममता ने भरी हुंकार, कहा- हमे नहीं लगता किसी से डर

Related Articles

Back to top button