‘संजू’ में अगर संजय दत्त की इन घटनाओं के बारे में दिखाया जाता तो बैन हो जाती फिल्म

मुंबई। बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई कर रही संजू के चर्चे बहुत ज़ोरो पर चल रहे हैं। साल की सबसे बड़ी और बेस्ट फिल्म का खिताब करने वाली फिल्म को लोगों ने कुछ ज्यादा ही पसंद कर लिया है। बता दें, फिल्म ने देश के साथ साथ विदेशियों को भी अपना मुरीद बना लिया है। यह बॉलीवुड के मशहूर एक्टर संजय दत्त की बायोपिक जरुर है, लेकिन उनकी जिन्दगी के ऐसे किस्से भी हैं जिनका इस फिल्म में जिक्र नहीं किया गया है। अनुमान लगाया जा रहा कि अगर इन छुपे किस्सों को पर्दे पर दिखाया जाता तो फिल्म बैन हो सकती थी।

200 करोड़ के आंकड़ें को छूने वाली इस फिल्म ने अभी भी संजय दत्त के बारे में उठ रहे कई सवालों को स्पष्ट नहीं किया है। कहा जाता है उनकी जिन्दगी के पन्नों में कुछ ऐसी बातें थी जो संजय दत्त ने की थी, इन्हें में एक बात शामिल थी वो है जब संजय दत्त ने कहा था कि मेरी रगों में मु्स्लिम का खून भी दौड़ता है। साथ ही उनके और माधुरी दीक्षित के बीच संबंध। राजकुमार हिरानी चाहते तो इन किस्सों को भी दिखा सकते थे, लेकिन उन्हें डर था कि कहीं इन चर्चों के चलते फिल्म को बैन न कर दिया जाए।

इसी के साथ संजय दत्त और ऋषि कपूर के बीच एक बार टीना को लेकर हाथा पाई की बात को भी इस फिल्म में नहीं दिखाया गया है। कहा जाता है टीना और संजय दत्त का रिश्ता सिर्फ दो साल तक ही चला था, उनकी नशे की बुरी लत की वजह से उनका रिश्ता सिर्फ दो साल ही चल सका था।

Related Articles