किसान करेंगे चक्का जाम तो दिल्ली पुलिस करें कड़े इंतजाम: अमित शाह

नई दिल्ली: केंद्र सरकार द्वारा लाए गए कृषि कानून से नाराज किसानों का आंदोलन दिन पर दिन बढ़ता जा रहा है। इस आंदोलन से संसद में हंगामा मच रहा है। विपक्ष नेता और विदेशों में भी इसका समर्थन किया जा रहा है। किसानों ने देशभर के कई हिस्सों में छह फरवरी को चक्का जाम करने का आह्वान किया है। दिल्ली (Delhi) में फिर से 26 जनवरी जैसी हिंसा न हो सके इसलिए इसको नाकाम करने के लिए केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को कड़े इंतजाम करने के निर्देश दिए है। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को न्यूनतम बल प्रयोग करने के निर्देश दिए है साथ ही सुरक्षाकर्मियों के लिए खतरा बनने वाले उपद्रवियों से सख्ती से निपटने को कहा है।

ये भी पढ़ें : प्रियंका चोपड़ा के घर में शिफ्ट हुई ‘जैकलीन फर्नांडीज’, किराये के मकान को कहा अलविदा

किसानों द्वारा छह फरवरी को चक्का जाम करने के आह्वान की खबर लगते ही केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की अध्यक्षता में उच्च स्तरीय बैठक हुई। इस बैठक में अमित शाह ने चक्का जाम के दौरान उत्पात मचाने वाले उपद्रवियों से सख्ती से निपटने का निर्देश दिया है। इस बैठक में राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल, दिल्ली पुलिस कमिश्नर एस एन श्रीवस्तव सहित अन्य शामिल हुए।

ये भी पढ़ें : पश्चिम बंगाल पहुंचे बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा, आज होगी परिवर्तन रैली

हिंसा दुबारा नहीं होनी चाहिए

सूत्रों ने पता चला है कि केंद्र सरकार ने दिल्ली पुलिस को संसद भवन, इंडिया गेट जैसे राष्ट्रीय महत्व के स्थानों पर कड़ी सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिए है साथ ही ये भी कहा कि 26 जनवरी जैसी हिंसा इस बार दुबारा नहीं होनी चाहिए। गृह मंत्रालय को पुलिस ने बताया है कि यूपी और हरियाणा पुलिस के साथ बातचीत करके सुनिश्चित कर रहे है कि इस बार फिर से चक्का जाम के दौरान हिंसा की कोई घटना ना हो और आम आदमी को कम से कम असुविधा हो।

Related Articles

Back to top button