महागठबंधन की सरकार बनी तो मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही 10 लाख युवाओं को देंगे रोजगार: तेजस्वी

तेजस्वी यादव

औरंगाबाद: राष्ट्रीय जनता दल (राजद) और प्रतिपक्ष के नेता तेजस्वी प्रसाद यादव ने बिहार की नीतीश सरकार पर राज्य के युवाओं को रोजगार देने की कोई पहल नहीं करने का आरोप लगाते हुए कहा कि इसी का नतीजा है कि आज प्रदेश में बेरोजगारों की संख्या में अप्रत्याशित वृद्धि हुई है।

तेजस्वी यादव ने मंगलवार को जिले के गांधी मैदान, गोह और अंबा में महागठबंधन उम्मीदवारों के पक्ष में आयोजित चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि राज्य में लाखों सरकारी पद खाली पड़ी हैं लेकिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली सरकार ने यहां के बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने के लिए कोई पहल नहीं की। इसका परिणाम है कि राज्य में बेरोजगारी बेतहाशा बढ़ी और युवाओं के भविष्य एवं उम्मीद पर कुठाराघात हुआ है।

महागठबंधन की सरकार बनी तो 10 लाख युवाओं को रोजगार 

राजद नेता ने दावा किया कि विधानसभा चुनाव के बाद बिहार में महागठबंधन की सरकार बनी तो वह मंत्रिमंडल की पहली बैठक में ही राज्य के 10 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का मार्ग प्रशस्त करेंगे। उन्होंने कहा, “हमने अपनी पार्टी के चुनावी घोषणा -पत्र में राज्य के 10 लाख बेरोजगार युवाओं को रोजगार देने का वादा किया है, जिसे वह हर हाल में पूरा करेंगे।”

महागठबंधन की ओर से मुख्यमंत्री पद के दावेदार तेजस्वी यादव ने कहा कि बिहार की राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार विकास का ढिंढोरा पीट रही है लेकिन ऐसी कोई बात नहीं है और गांव की बात तो दूर शहर भी बदहाल है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनी तो नियोजित शिक्षकों को समान काम का समान वेतन दिया जाएगा।

विधानसभा चुनाव में महागठबंधन की लहर

उन्होंने कहा कि इस बार के विधानसभा चुनाव में पूरे राज्य में महागठबंधन की लहर चल रही है और 10 नवंबर को हमारी सरकार बनने का मार्ग प्रशस्त हो जाएगा। उन्होंने मतदाताओं से एक बार महागठबंधन को मौका देने की अपील करते हुए कहा कि उनकी सरकार बनी तो नौकरी के आवेदन के लिए कोई शुल्क नहीं लिया जाएगा।

राजद नेता ने कहा कि साथ ही आशा कार्यकर्ता, जीविका दीदी एवं टोला सेवकों की नौकरी को स्थाई कर दिया जाएगा और उनके वेतन में भी वृद्धि की जाएगी। उन्होंने कहा कि वृद्धावस्था पेंशन की राशि को 400 रुपये से बढ़ाकर एक हजार रुपये कर दिया जाएगा।

 

ये भी पढ़ें- हिमाचल में बड़ा प्रशासनिक फेरबदल, सात जिलों के उपायुक्तों समेत 21 आईएएस बदले

Related Articles