अगर रुका है धन और नहीं मिल रहा समाधान, तो आज करें इनकी विशेष पूजा

लखनऊ: धन की आवश्यकता हर किसी को होती है और हर कोई इसके लिए संघर्ष करता है। कभी-कभी ये भी होता है कि आप कितना भी संघर्ष करले आपको धन (Money) की प्राप्ति नहीं होती क्योंकि देवी लक्ष्मी का आशीर्वाद जिसपर होता है उसी को धन (Money) प्राप्त होता है। शास्त्रों के मुताबिक, देवी लक्ष्मी को चंचल कहा गया है क्योंकि ये किसी एक स्थान पर अधि‍क समय तक नहीं रहती।

हिंदू मान्यता के मुताबिक, देवी लक्ष्मी की पूजा करने का शुभ दिन शुक्रवार को माना जाता है। इनकी पूजा करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होती हैं और घर में धन की वर्षा होती है। अगर आपके घर में मां लक्ष्मी नहीं टिक रही हैं तो शुक्रवार के दिन मां लक्ष्मी का व्रत करके पूजन रखें। माता लक्ष्मी को धन की देवी कहा जाता है, इसलिए लोग इनकी पूजा करते हैं।

ये भी पढ़ें : चीन के राष्ट्रपति जिनपिंग को Joe Biden ने पहली बातचीत में इन मुद्दों पर घेरा

लक्ष्मी माता की पूजा करने से पहले कुछ मीठा अवश्य बनवा ले, देवी माता को खीर और हलवे का भोग लगाएं क्योंकि इन्हे ये सबसे ज्यादा मीठा पसंद है।अगर आप कही नौकरी करते है या ऐसी जगह है जहां पर आप पूजन के समय ये प्रसाद नहीं बना पा रहे है तो उन्हें मीठाई का भोग लगाएं। इसके बाद सभी घर वालो के साथ लक्ष्मी जी की आरती करें। ऐसा करने से माता खुश रहेंगी और आपके घर पर अपनी कृपा बनाए रखेंगी।

ये भी पढ़ें : आचार्य स्वामी विवेकानन्द: करने जा रहें हैं शुभ कार्य, तो राशिफल पर दें ध्यान

 

Related Articles

Back to top button