महिला को अपनी रजाई से हुआ प्रेम, शादी में आना है तो ड्रेस कोड में पहुंचे

0

हर व्यक्ति को अपने जीवन से जुड़ी किसी न किसी चीज से लगाव होता है। उस वस्तु को हम बड़े ही प्यार से रखते हैं ताकि उसे कोई नुकसान न पहुंचा सके या वह खराब न हो जाए। लेकिन क्या कभी आपने अपनी किसी ऐसी ही प्यारी वस्तु से शादी करने के बारे में सोचा है। जी हां, दुनिया में ऐसे भी लोग हैं जो अपनी रोजमर्रा में काम आने वाली वस्तु से शादी करने को भी तैयार हो जाते हैं।

लंदन के डेवोन शहर में रहने वाली महिला जिनका नाम पासकल सेलिक है, उन्होंने कुछ ऐसा ही विचार बना लिया है। दरअसल, पासकल को अपनी रजाई से बड़ा लगाव है और वह दिन का ज्यादातर समय अपने रजाई के साथ ही बिताती हैं। पासकल का अपने रजाई को लेकर लगाव इतना बढ़ गया है कि उन्होंने अब उसी से शादी करने का फैसला कर लिया है।

पासकल बताती हैं कि, इसमें कोई हैरान होने वाली बात नहीं है। हम जीवन में उसी को अपना साथी चुनते हैं जो हर समय हमारे साथ रहता है। ठीक उसी तरह मैनें अपनी रजाई से शादी करने का फैसला किया है क्योंकि वह उसके बिना नहीं रह सकतीं। उन्होंने कहा, वह अपने रजाई के साथ रिलेशनशिप में हैं। यह हमेशा उनके साथ ही रहती है और वो रोज इसे हग करती हैं।

पासकल जिस रजाई की बात कर रही हैं उसे ‘डूवेट’ रजाई कहते हैं। इस रजाई में सिंथेटिक फाइबर और फेदर होता है। पासकल ने अपनी रजाई से शादी करने के लिए 10 फरवरी का दिन चुना है। वह न केवल इस रजाई से शादी करने वाली हैं बल्कि उसके साथ हनिमून पर भी जाने का प्लान बना रहीं हैं।इस अजीबोगरीब शादी का आयोजन भी आम शादियों जैसा ही होगा। पासकल ने अपने शादी में खाने-पीने और म्यूजिक का भी इंतजाम किया है। साथ ही, शादी में आने वाले मेहमानों के लिए ड्रेसकोड भी रखा गया है। गेस्ट शादी में गाउन, पजामा और स्लीपर पहनकर आनेवाले हैं। मेहमान अपने साथ टेडी बियर और हॉट वॉटर की बोतल भी ला सकते हैं।

loading...
शेयर करें