कोरोना संक्रमण में आई कमी तो योगी सरकार ने विकेंड लॉकडाउन पर लिया फैसला

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण (Covid-19) में आई कमी के बाद योगी सरकार (yogi government) ने राहत देने का बड़ा फैसला किया है। दो दिन के विकेंड लॉकडाउन (weekend lockdown) में राज्य सरकार (State government) ने शनिवार को आंशिक कर्फ्यू मुक्त कर दिया है और रविवार को पाबंदियां जारी रहेगी। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने ये आदेश जारी करते हुए बताया है कि सोमवार सुबह 6 बजे से शनिवार रात 10 बजे तक आम जन सामान्य रूप से आवाजही कर सकते हैं। नये आदेश के तहत सिर्फ रविवार को ही कर्फ्यू की पाबंदियां रहेंगी।

अवनीश अवस्थी ने बुधवार को नया आदेश जारी करते हुए साफ कहा है कि, इसे 14 अगस्त से लागू कर दिया जाएगा। लेकिन लोगों को कोरोना से बचने के लिए भीड़-भाड़ से बचना होगा। मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग और सैनिटाइजर का प्रयोग अनिवार्य रूप से करना होगा। अब सोमवार सुबह 6 बजे से शनिवार रात 10 बजे तक आम जन सामान्य रूप से आवाजही कर सकते हैं। नये आदेश के तहत सिर्फ रविवार को ही कर्फ्यू की पाबंदियां रहेंगी।

टीम-9 के साथ सीएम ने की बैठक

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को टीम-9 के साथ बैठक की। बैठक में सीएम योगी ने प्रदेश में कोरोना के हालातों पर समीक्षा करते हुए कहा कि प्रदेश में कोरोना महामारी की दूसरी लहर पर प्रभावी नियंत्रण बना हुआ है। आज जनपद अलीगढ़, अमेठी, चित्रकूट, एटा, फिरोजाबाद, गोंडा, हाथरस, कासगंज, पीलीभीत, प्रतापगढ़, शामली और सोनभद्र में कोविड का एक भी मरीज शेष नहीं है। यह जनपद आज कोविड संक्रमण से मुक्त हैं। औसतन हर दिन ढाई लाख से अधिक टेस्ट हो रहे हैं, जबकि पॉजिटिविटी दर 0.01 बनी हुई है और रिकवरी दर 98.6 फीसदी है।

अतुल कुमार फैसले से न खुश

वहीं शनिवार को बाजार खुलने के मुद्दे पर उप्र उद्योग व्यापार मंडल के पूर्व वरिष्ठ महामंत्री अतुल कुमार जैन ने कहा कि बेहतर होता कि रविवार को बाजार खोले जाते और शनिवार को पूवर्वत बंदी रहती। उनके अनुसार चूंकि रविवार वीकेंड का सबसे आखिरी दिन होता है, ऐसे में अधिकांश लोग इसी दिन बाजारों में परिवार के साथ खरीददारी करने को निकलते हैं।

 

Related Articles