अगर आप भी हैं यूट्यूबर तो हो जाएं सावधान, कहीं जाना न पड़ जाए जेल..

0

मुंबई। आज हर कोई फेमस होने के लिए यूट्यूब का सहारा ले रहा है। सोशल मीडिया जैसे इंस्टाग्राम, फेसबुक, ट्विटर, यूट्यूब आजकल यूथ के लिए बहुत बड़ा सहारा है। अपने नए नए वीडियोज, और फोटोज़ के जरिए लोग दिन दिन मशहूर होते जा रहे हैं। सोशल मीडिया के माध्यम से कई लोग ने रातों रात अपनी पहचान बनाई। आज लोग इसके जरिए पैसे भी कमा रहे। कमाई का साधन बना सोशल मीडिया की बार लोगों को भारी भी पड़ जाता है।

दरअसल, ये तो आप भी जानते ही होंगे कि लोग अपने किसी भी वीडियो या पोस्ट के लाइक्स बढ़ाने के लिए प्रैंक का सहारा लेते हैं, लेकिन कई बार लोगों को ये प्रैंक काफी भारी पड़ जाता है। ऐसा ही स्पेन के बार्सिलोना शहर का एक मामला सामने आया है, जहां यूट्यूबर को उसके प्रैंक लिए जेल भी जाना पड़ सकता है।

दरअसल, 20 साल के यूट्यूबर कांघुआ रेन ने प्रैंक करने के लिए ओरियो बिस्‍क‍िट की सफेद क्र‍ीम को हटाकर उसमें टूथपेस्‍ट मिला दिया। मजाक करने के लिए उसने बेघर लोगों को चुना। उसने इस मजाक का वीडियो तैयार कर यूट्यूब पर अपलोड कर दिया।

मिली जानकारी के मुताबिक यूट्यूबर को इस बात का बिल्कुल भी अंदाजा नहीं था कि उनका ये मजाक भारी भी पड़ सकता है। उनके इस मज़ाक से एक पूरा परिवार बीमार भी पड़ गया। इस दौरान कांघुआ रेन ने परिवार को उल्टी करते हुए एक वीडियो भी बना लिया। बनाए हुए इस वीडियो को जब यूट्यूब पर शेयर किया गया तो लोगों ने बहुत ज्यादा नाराज़गी जताई। जिसके बाद यूट्यूबर ने वीडियो को हटा दिया। खबरों की माने इस गंदे मज़ाक के लिए यूट्यूबर को जेल भी जाना पड़ सकता।

बता दें, ऐसा पहली बार नहीं हुआ है। कहा जाता है इससे पहले भी जापान में ऐसी घटना हुई थी जिसके बाद एक शख्स ने आत्महत्या भी कर ली थी।

loading...
शेयर करें