अगर प्यारी है अपनी जान, तो भूलकर भी इन जगहों पर न बनवाएं मकान

0

नई दिल्ली। घर बनाना हर व्यक्ति का सपना होता है। अपने इस सपने को पूरा करते वक्त आपको कुछ सावधानिया बरतने की जरुरत है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार मकान बनवाने के लिए खरीदी गई जमीन अगर सही जगह नहीं हुई तो व्यक्ति की जिंदगी परेशानियों से घिर जाती है। वास्तु दोष बढ़ने पर ऐसे मकान में रहने वाले व्यक्ति की मृत्यु भी संभव है। ऐसे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि किस तरह की जमीन पर बिल्कुल भी मकान नहीं बनवाना नहीं चाहिए।

जानिए कहां न बनवाएं अपना घर
वास्तु शास्त्र के अनुसार उस जमीन का भी सौद्दा नहीं करना चाहिए जहां ज्यादा पेड़ और पौधे उगे हैं। क्योंकि हम जब भी ऐसे जमीन का सौद्दा करते हैं, तो हमें पहले उस जगह को उजाड़ना पड़ता जिस से पेड़ पौधे की बदुआ उस इंसान को लग जाती हैं। जो वास्तु दोष के रूप में उत्पन्न होता है।

आजकल लोग ऐसा करते हैं कि शांति के लिए शांत जगह पर जमीन खरीदकर घर बनवाते हैं। वास्तु शास्त्र की दृष्टि से किसी नदी के आसपास वाला जमीन वास्तु दोष पैदा करता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार कब्रिस्तान की भूमि अथवा उसके आसपास का जगह घर बनाने के बिल्कुल उपयुक्त नहीं होता है। कब्रिस्तान की जमीन कभी नहीं खरीदनी चाहिए और नहीं उस पर घर बनवाना चाहिए। क्योंकि इस स्थान पर घर बनवाने से घर में वास्तु दोष उत्पन्न होता है। जिसके कारण परिवार के सदस्य की अकाल मृत्यु का भी खतरा रहता है।

वास्तु शास्त्र के अनुसार हॉस्पिटल अथवा उसके आसपास की जमीन घर बनाने हेतु नहीं खरीदना चाहिए। वास्तु शास्त्र यह मानता है कि हॉस्पिटल अथवा ऐसे नर्सिंग होम वाले जमीन पर घर बनाने पर आने वाली हमेशा रोग का शिकार होता है। इतना ही नहीं ये वास्तु दोष असाध्य बीमारी भी पैदा करता है।

loading...
शेयर करें