शेर-चीता और बाघ पालने के है शौकीन तो पढ़ें पूरी खबर, मात्र ढाई सौ में मिलेंगे इनके बच्चें

नई दिल्ली: समाज मे दिखाई तो बहुत सी चीज़े देती है लेकिन उनके पीछे का राज़ बहुत कम लोग जानते है जैसा कि आप सब जानते है आज के समय मे जानवर कम होने लगे है। ऐसे जानवरों को संरक्षित करने के लिए कई ऑर्गेनाइजेशन प्रोग्राम्स चलाते हैं। ये संस्थान जानवरों को बचाने के लिए कई तरह के कार्यक्रम चलाए जाते हैं। ये शेरो को भी बचाने का काम करते है।

भारत में पिछले कुछ सालों से शेरों के संरक्षण के लिए बने कार्यक्रमों की वजह से इनकी संख्या में बढ़त हुई है। 2020 के सर्वे में रिपोर्ट आई कि पांच साल पहले कुल शेरों की संख्या 523 थी, जो अब 674 हो गई है।

ऐसे कई देश हैं जहां शेरों-बाघ को लोग पालते हैं। सऊदी अरब में कई शेख अपने घर में शेर जैसे जानवर पालते हैं। वहीं भारत के पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान में शेरो को पालने पर कोई बैन नहीं है। ऑनलाइन ही इस देश में शेर से लेकर बाघ तक की बिक्री होती है। सबसे बड़ी बात यह है कि यहां लोग मात्र चंद पैसे खर्च करके शेर खरीदते हैं। इन पाकिस्तानी वेबसाइट्स पर बाघ और शेर के बच्चे मात्र ढाई सौ रुपए में मिल जाएंगे।

साइट पर मौजूद है अलग-अलग प्राइस

आपको पाकिस्तान की इस वेब साईट www.petsfactory.pk पर बाघ से लेकर शेर तक सेल पर मिल जायेंगे। अलग-अलग दाम में आप इन्हें खरीद सकते है। आपको इस साईट पर शेर, चीता, और बाघ के बच्चे भी मिल जाएंगे। आपको ढाई सौ रुपए से लेकर ढाई लाख तक के शेर और बाघ के बच्चे मिलेंगे। आप चाहें तो आपको बड़े शेर और बाघ भी मिल जाएंगे। आप चाहें तो सेलर को सीधे फोन भी कर सकते हैं. पसंद करने के बाद आपको इनकी डिलीवरी घर पर कर दी जाएगी।

Related Articles