अगर आपके शरीर के इस हिस्से में हैं बाल, तो शादीशुदा जिंदगी में कभी नहीं रह पाएंगे खुशहाल

नई दिल्ली। तेजी से बदलती दुनिया में आजकल रिश्ते बदलने में भी समय नहीं लगता है। गर्लफ्रेंड-ब्वॉयफ्रेंड जैसे रिश्ते तो छोड़िए, अब तो शादीशुदा रिश्तों की भी कोई गारंटी नहीं होती है। वजह चाहे जो भी हो इस तरह से रिश्ते टूटने पर फौरी तकलीफ तो दोनों पक्षों को होती हैं। महिलाओं की तुलना में पुरुषों के शरीर पर कुछ ज्यादा ही मात्रा में बाल होते हैं। इन अतिरिक्त बालों में दाढ़ी खासतौर से शामिल है। अगर आप अपनी शादीशुदा जिंदगी में खुशहाल रहना चाहते हैं, तो अपनी दाढ़ी के बालों बहुत ज्यादा बड़ा रखना आपके लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है।

जानिए क्या है इसकी वजह
ज्योतिष के अनुसार मनुष्य के शरीर के बाल शुक्र का प्रतिनिधित्व करता है, माना गया हैं कि शरीर पर अनचाहे बालों का बढ़ना शुक्र ग्रह को नीचा करता है, इसमें में पुरुष की दाढ़ी पर आने वाले बाल भी शामिल हैं। ऐसा माना जाता हैं कि अगर एक शादीशुदा पुरुष दाढ़ी रखता हैं तो उसकी शादीशुदा ज़िंदगी में बेहद नुकसान होते हैं।

वहीं पति पत्नी के बीच के रिश्तो में खलल पैदा होती हैं। इसके अलावा दाढ़ी की ही तरह जननांगों पर अनचाहे बालों का उगना भी शुक्र को कमजोर करता है। इस तरह अनचाहे बालों के रहने से पति पत्नी के बीच मनमुटाव होता हैं और रिश्ते जल्द ही टूट जाते हैं। माना गया हैं कि जो पुरुष दाढ़ी नहीं रखते हैं उनकी शादीशुदा लाइफ बहुत अच्छी होती हैं और पति पत्नी के रिश्ते भी मजबूत होते हैं।

Related Articles