अगर आप भी हैं बेरोज़गार तो आज ही भर लें ये फार्म, ऐसे करें आवेदन

0

नई दिल्ली। नौकरी के लिए भटकने वालों के लिए स्टेट बैंक ऑफ इंडिया एक बड़ी खुशखबरी लेकर आया है। इस खास मौके का फायदा उठाकर आप हर महीने 15 हज़ार रुपये कमा सकते हैं। इतना ही नहीं बल्कि इस काम में आपको हजार रुपये का ट्रैवलिंग अलाउंस भी दिया जाएगा। यह सब संभव होगा एसबीआई के एसबीआई फाउंडेशन (SBI Foundation) के यूथ फॉर इंडिया फेलोशिप प्रोग्राम (SBI Youth For India Felloship) के कार्यक्रम के अंतर्गत।

2018-19 के आवेदन मार्च से ही शुरु हो गए थे। जिसके बाद अब कहा जा रहा है इसके आवेदन की अंतिम तिथी बढ़ा कर 5 जून कर दी गई है। जानकारी के मुताबिक इस कार्यक्रम के अंतर्गत आपको एनजीओ के साथ मिलकर काम करना होगा। जिसके तहत आपको ग्रामीण क्षेत्रों के बच्चों को पढ़ाना होगा। 13 महीने की इस फेलोशिप प्रोग्राम में आपको उपरोक्त राशि और ट्रैैवलिंग अलाउंस तो दिया ही जाएगा। साथ ही कार्यक्रम के सफलता पूर्वक खत्म हो जाने पर 30 हजार रुपये और मिलेंगे।

इस कार्यक्रम की शुरुआत 1 मार्च 2011 में की गई थी। इसमें आवेदन करने के लिए किसी मान्यता पर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन अनिवार्य है। इसके अलावा आपकी उम्र 21 साल से 32 साल तक होनी चाहिए। अगर आप भी इस प्रोग्राम के लिए आवेदन करना चाहते हैं या किसी भी प्रकार की संबंधित जानकारी चाहते हैं तो दी गई वेबसाइट  www.youthforindia.org  पर जाकर पर जाकर क्लिक कर सकते हैं।

loading...
शेयर करें