हो रहे हैं बालों के झड़ने से परेशान तो जानिए कैसे रखें ख्याल

कंघा करते समय कुछ बालों का टूटना साधारन है। लेकिन अगर आपका बाल हर वक्त टूटता नजर आता है तो आपको वाकई बालों पर ध्यान देने की जरुरत है। हर इंसान का यही सपना होता है उसके बाल लंबे और घने हो, इसके लिए तमाम उपाय भी आजमाए जाते हैं।

लखनऊ: कंघा करते समय कुछ बालों का टूटना साधारन है। लेकिन अगर आपका बाल हर वक्त टूटता नजर आता है तो आपको वाकई बालों पर ध्यान देने की जरुरत है। हर इंसान का यही सपना होता है उसके बाल लंबे और घने हो, इसके लिए तमाम उपाय भी आजमाए जाते हैं। लेकिन फिर भी हमे उसका फायदा नहीं मिलता क्योंकी शायद हमे सही तरीका नहीं पता है। तो आज हम आपको बालों के सही तरीके से देखभाल करने से अवगत कराएंगे।

सही तरीके से करें देखभाल

क्या आपको पता है कि आपके बालों का सही तरीके से कैसे देखभाल करना चाहिए? हफ्ते में कितनी बार शैंपू करना चाहिए? इस बारे में कोई नियम नहीं है, लेकिन महिलाओं के लिए यह एक मुश्किल और जरूरी सवाल है, क्योंकि पुरुषों की वजाय महिलाओं के बाल घने और लंबे होते हैं, जिसकी वजह से महिलाओं के लिए हर रोज शैंपू करना झंझट भरा काम होता है। लोगों का मानना है की हर रोज शैंपू करने से बाल रुखे और निर्जीव हो जाते है।

यह भी पढ़े:  जानिए कैसे काम करता है ट्रैफिक कैमरा, इनसे बचना कतई संभव नहीं

जो की साफ तौर पर सहीं नही है। बालों को शैंपू करना व्यक्तिगत पसंद पर निर्भर करता है। प्रतेक व्यक्ति के स्किन पर निर्भर करता है।  शैंपू में कई तरह के केमिकल पाए जाते हैं और शैंपू में झाग लाने के लिए सोडियम लॉरिल सल्फेट मिलाया जाता है, जिससे त्वचा में जलन हो सकती है। हर रोज बालों का शैंपू करना सेहत के लिए नुकशान होता है। क्योंकी हर रोज शैंपू करने से बाल ड्राई हो जाते है।

यह भी पढ़े:  Tamil Nadu Budget: पनीरसेल्वम ने पेश किया बजट, देखें किस विभाग में किसको कितना मिला

Related Articles