वोट डालकर आओगे तो पेट्रोल-डीजल पर 50 पैसे की छूट पाओगे :-पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन

0

ई दिल्ली: चुनावों में मतदान को बढ़ावा देने के लिए ऑल इंडिया पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन ने एक नई पहल शुरू की है। एसोसिएशन ने कहा है कि अगर कोई ग्राहक अपनी अंगुली पर स्याही का निशान दिखाता है तो उसे पेट्रोल-डीजल की खरीद पर 50 पैसे प्रति लीटर की छूट दी जाएगी। मतदान के दिए यह फैसला देशभर के पेट्रोल पंप पर प्रभावी रहेगा।

मतदाता जागरूक हों, यही हमारा लक्ष्यः बंसल

  1. पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय बंसल का कहना है कि उनका लक्ष्य मतदाताओं को जागरूक करना है। लोकतंत्र के इस महाकुंभ में लोग अपने अधिकार का इस्तेमाल करें, इसके लिए यह पहल शुरू की गई है।
  2. चुनाव आयोग की अधिसूचना के मुताबिक, लोकसभा चुनाव की मतदान प्रक्रिया 11 अप्रैल से शुरू होगी और 7 चरणों के बाद 19 मई को संपन्न होगी। नतीजे 23 मई को आएंगे।
  3. आयोग का कहना है कि इस बार 90 करोड़ मतदाता वोट डालेंगे। पिछली बार के मुकाबले 8.43 करोड़ मतदाता इस बार बढ़े हैं। लोकसभा चुनाव के लिए देशभर में 10 लाख पोलिंग बूथ बनाए जाएंगे।

आप को बता दे की लोकसभा चुनाव अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुंच गया है। प्रत्याशियों का नामांकन शुरू हो चुका है। झारखंड में 29 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। इस बीच वोट प्रतिशत बढ़ाने के लिए चुनाव आयोग भी जिला प्रशासन के सहयोग से लगातार तरह-तरह की कवायद कर रही है। खास बात यह है कि वोट प्रतिशत बढ़ाने का उद्देश्य लगातार सफल भी हो रहा है। इसके तहत 2009 लोकसभा चुनाव की तुलना में 2014 के लोस चुनाव में वोट प्रतिशत में वृद्धि दर्ज की गई।

loading...
शेयर करें