बन जाएंगे सारे बिगड़े काम अगर ऐसे करेंगे हनुमान जी की आराधना

0
लखनऊ। कलयुग में बजरंगबली एकमात्र ऐसे देव हैं, जो शीघ्र-अतिशीघ्र प्रसन्न हो जाते हैं। संकटमोचन की कृपा जिस पर हो जाती है, उसके सभी संकटों का हरण हो जाता है और सुख-समृद्धि में वृद्धि होती है। मंगलवार के दिन हनुमान जी को अर्पित करें ये चीजें,लाल चंदन, लाल फूल, लाल वस्त्र जो व्यक्ति हनुमान जी पर चढ़ाता है, वह उनका प्रिय बन जाता है।
गेंहू के आटे और लाल गुड़ से बने भोज्य पदार्थों का भोग लगाएं, आप पर पवनपुत्र की
कृपा बरसेगी।
हनुमान जी के चरणों पर लगे सिंदूर को मस्तक पर तिलक करने से शारीरिक ऊर्जा और कार्यक्षमता बढ़ती है।
शत्रुओं को परास्त करने के लिए मंगलवार को पंचमुखी हनुमान जी के मंदिर अथवा उनके चित्रपट के सामने गुग्गुल (गुगल) की धूप लगा कर इस मंत्र का जाप करें-
ऊँ पूर्व कपि मुखाय पंचमुख हनुमते टं टं टं टं सकल शत्रु संहारणाय स्वाहा।
किसी काम के पूरा होने में संशय हो तो मंगलवार को घर से निकलते वक्त लाल रंग से लिखी हुई दो हनुमान चालीसा अपने साथ लेकर जाएं। पहली को अपने पास रखें और दूसरी रास्ते में पड़ने वाले किसी भी राम मंदिर में रख दें। इस उपाय से आपके मार्ग में आने वाली सभी बाधाएं नष्ट होंगी और बिगड़े काम बनेंगे।
लाल लंगोट अथवा लाल अंडरवियर पर मंगल का अधिपत्य होता है, जिसको पहनने से शुक्र की मलीनता दूर होती है। व्यक्ति का मन कामुकता से हटकर ब्रह्मचार्य की और अग्रसर होता है और व्यक्ति के शारीरिक बल में अत्यधिक बड़त होती है। लाल लंगोट को हनुमान जी पर अर्पण करने से संसारिक संबंध सुधरते हैं।
आचार्य स्वामी विवेकानन्द
ज्योतिर्विद श्री अयोध्या धाम
संपर्क सूत्र:-9044741252
loading...
शेयर करें