अगर आप भी करते हैं Oregano का ज्यादा सेवन तो हो जाएं सावधान, जानें इसके नुकसान

ऑरेगैनो (Oregano) का इस्तेमाल पिज्जा,पास्ता जैसी कई चीजों में किया जाता है। इसका स्वाद लोगों को काफी पसंद आता है। ऑरेगैनो में कई तरह की हर्ब्स होती हैं।

लखनऊ: ऑरेगैनो (Oregano) का इस्तेमाल पिज्जा,पास्ता जैसी कई चीजों में किया जाता है। इसका स्वाद लोगों को काफी पसंद आता है। ऑरेगैनो में कई तरह की हर्ब्स होती हैं। जो खाने को अच्छा टेस्ट और और फ्लेवर भी देता है। ज्यादातर लोगों का मानना है कि ऑरेगैनो सेहत के लिए अच्छा होता है। लेकिन क्या आप जानते हैं ऑरेगैनो के नुकसान भी होते हैं।

Oregano के बारे में कुछ खास बात

आइए जानते हैं इनके बारे में कुछ खास बात। ऑरेगैनो से कम होता है ब्लड शुगर लेवल- ऑरेगैनो का सेवन बहुत ज्यादा और लगातार करने से ब्लड शुगर लेवल कम हो सकता है। ऐसे में जरूरी है कि आप इसका सेवन सोच- समझकर करें। इसके अलवा ऑरेगैनो का सेवन लंबे समय तक करते रहने से असर स्किन पर पड़ता है। इससे स्किन पर जलन, खुजली आदि की समस्या होती है।

यह भी पढ़ें: Vaccine Certificate शेयर करना पड़ सकता है मंहगा, सरकार ने दी चेतावनी

पेट में भी होती है परेशानी आपको बता दें, लगातार ऑरेगैनो का सेवन करने से पेट में दिक्कत होने की संभावना रहती हैं। इससे पेट में जलन, अपच, गैस, कब्ज़ जैसी दिक्कत के साथ पेट में दर्द की दिक्कत भी हो सकती है। गर्भावस्था के दौरान परेशानी- गर्भावस्था में ऑरेगैनो का सेवन करने से ब्लीडिंग होने की दिक्कत हो सकती है जिससे मिसकैरेज का खतरा बढ़ सकता है।

यह भी पढ़ें: Cyclone Yaas: PM मोदी ने West Bengal-Odisha में यास से प्रभावित इलाकों का हवाई सर्वेक्षण किया

Related Articles

Back to top button