अगर आपके पास रखा 50 पैसे का सिक्का, तो आप बन सकते है करोड़पति, देखें तरीका

नई दिल्ली: अगर आप भी सिक्के जमा करने के शौकीन हैं तो यह खबर आपके लिए बेहद खास है। कई बार लोग पुराने सिक्के जमा कर लेते हैं। अब ये सिक्के आपको पैसे कमाने का शानदार मौका दे रहे हैं। इन सिक्कों की कीमत काफी बढ़ गई है। आज हम आपको एक ऐसे सिक्के के बारे में बता रहे हैं, जो आपको पल भर में करोड़पति बना सकता है।

पुराने सिक्के बेचकर लोगों को लाखों-करोड़ों रुपये मिलते हैं। इन सिक्कों की ऑनलाइन नीलामी में अच्छी कीमत मिलती है। कई ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर पुराने सिक्कों, नोटों की नीलामी की जा रही है, जिसमें आप बिना किसी परेशानी के पैसा भी कमा सकते हैं। अगर आपके पास 50 पैसे का यह सिक्का है तो आपको 1 लाख रुपये तक मिल सकते हैं। इसके लिए आपको इसकी ऑनलाइन नीलामी करनी होगी।

गौरतलब है कि वर्ष 2011 में 25 पैसे के सिक्कों का प्रचलन बंद कर दिया गया था। इसके बाद सरकार ने 50 पैसे के सिक्के बनाना बंद कर दिया। मंहगाई के चलते लोगों ने इनका इस्तेमाल भी बंद कर दिया और धीरे-धीरे यह चलन से बाहर हो गया। लेकिन अब ये बेकार का सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है।

पुराना सामान बेचने वाली कंपनी OLX पर यह सिक्का 1 लाख रुपये में बिक रहा है। इस सिक्के की खास बात यह है कि इसे साल 2011 में बनाया गया था, उसी साल जब 25 पैसे के सिक्के पर बैन लगा था। अगर आपके पास साल 2011 में बना ये 50 पैसे का सिक्का है तो आप इसे OLX पर ऑनलाइन बेच सकते हैं। सिक्के बेचने के लिए आप सबसे पहले खुद को ओएलएक्स पर एक विक्रेता के रूप में पंजीकृत करें।

इसके बाद सिक्के के दोनों किनारों की फोटो अपलोड करें। इसके बाद अपना मोबाइल नंबर और ईमेल आईडी दर्ज करें। वेबसाइट पर आपके द्वारा दी गई जानकारी को वेरीफाई करें। जो कोई भी खरीदना चाहता है वह आपसे संपर्क करेगा

Related Articles