अगर घर में यहां रखेंगे मनी प्लांट, तो होगा सिर्फ नुकसान ही नुकसान

वास्तुशास्त्र में हर पौधे के लिए एक दिशा निर्धारित है। अगर सही दिशा में पौधा लगाया जाए तो उससे कई फायदे मिल सकते हैं, लेकिन गलत दिशा में लगाए पौधे फायदे की जगह नुकसान पहुंचा सकते हैं। घर में मनी प्लांट लगाने से धन और सुख-समृद्धि बढ़ती है, लेकिन गलत दिशा में रखे ये प्लांट की वजह से आपको पैसों का नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

मनी प्लांट वास्तु शास्त्र के लिए इमेज परिणाम

वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांट घर में सुख-समृद्धि के लिए लगाया जाता है, लेकिन कई बार इसके अशुभ प्रभाव से नुकसान भी हो सकता है। इसलिए मनी प्लांट को लगाते समय सही दिशा का ध्यान रखना चाहिए ऐसा नहीं करने से काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है।

वास्तुशास्त्र में मनी प्लांट को ईशान कोण में लगाना बेहद खराब माना गया है। ईशान कोण पूरब और उत्तर के कोण को कहा जाता है कि मनी प्लांट को इस दिशा में भूलकर भी नहीं लगाना चाहिए, क्योंकि वास्तुशास्त्र के अनुसार मनी प्लांटके लिए यह दिशा सही नहीं मानी गई है।

मनी प्लांट वास्तु शास्त्र के लिए इमेज परिणाम

मनी प्लांट का इस दिशा में होना घर में आर्थिक तंगी लाती है। इतना ही नहीं घर-परिवार में आपसी कलह होता है। इसके अलावे मनी प्लांट यदि जमीन पर फैला है तो आर्थिक नुकसान भी झेलना पड़ सकता है।

Related Articles