अगर आप TikTok पर वीडियो बनाते है तो भूलकर भी न करें ये गलतियां, होगी कार्रवाई

0

नई दिल्ली: अगर आप टिकटॉक यूजर्स है तो आप के लिए अहम खबर है.बता दे की जब वीडियो बनाते हैं तो कुछ बातों पर ध्यान देना बहुत जरूरी होता है. नहीं तो आपको लेने के देने पड़ेंगे. अगर आपने टिकटॉक की बातें नहीं मानीं तो फिर आप पर न केवल कानूनी एक्शन हो सकता है बल्कि अकाउंट भी सस्पेंड होने का खतरा रहेगा. दरअसल कई खतरनाक वीडियो की शिकायतें सामने आने पर कंपनी ने एक गाइडलाइंस जारी कर यूजर्स को नियम-कायदों के प्रति सावधान किया है.

TikTok ने अपने यूजर्स को यह भी बताया है कि अब वीडियो बनाते समय किन बातों का ध्यान रखना जरूरी है और कौन-सी गलतियां बिल्कुल भी नहीं करनीं हैं. हाल में अपराध को बढ़ावा देने वाले वीडियो बनाने वाले कई यूजर्स के अकाउंट पर टिकटॉक एक्शन ले चुका है. ऐसे अकाउंट होल्डर्स के खिलाफ पुलिस तक भी शिकायतें पहुंचीं हैं.

वीडियो बनाते समय इन बातों का जरूर रखें ध्यान..

TikTok की ओर से जारी गाइडलाइन के अनुसार, कंपनी किसी भी तरह की गैरकानूनी और खतरनाक एक्टिविटी, शारीरिक हिंसा या शारीरिक प्रताड़ना को बढ़ावा देना, किसी भी विशेष समुदाय को नीचे दिखाना या उसका अपमान करना स्वीकार नहीं करेगी. इसके साथ ही दूसरों या खुद की जान से खिलवाड़ करना, लिंग भेद या किसी की व्यक्तिगत जानकारी को साझा करना भी दंडनीय होगा. ऐसा करने वाले यूजर्स के खिलाफ कंपनी की ओर से कार्रवाई की जाएगी.कंपनी ने टिकटॉक यूजर्स से कहा है कि वह सभी क्रिएटिविटी और खुशियां बांटें. इसके साथ ही दूसरे यूजर्स को सुरक्षित माहौल देने की भी अपील की है.

loading...
शेयर करें