गूगल पर इन पांच चीजों को सर्च किया, तो घर से उठा ले जाएगी पुलिस, कर बैठेंगे जिंदगी बरबाद

आजकल सभी लोगों के हाथ में स्मार्टफोन होना तो आमबात है, लेकिन जिनके पास स्मार्टफोन नहीं है उनके पास जियो का 4 फीचर फोन जियो फोन है। आए दिन हम गूगल पर कुछ भी सर्च करते रहते हैं। अब तो हम बोलकर गूगल पर कुछ भी बोलकर सर्च करते रहते हैं, लेकिन क्या आप जानते हैं कि गूगल पर कुछ चीजों के बारे में सर्च करना आपको जेल तक पहुंचा सकता है। तो आइए आपको बताते हैें कुछ चीजों के बारे में जिसे गूगल पर सर्च नहीं करना चाहिए-
गूगल पर आप मजाक में या टाइम पास करने के लिए भी बम बनाने का तरीका सर्च करते हैं, तो आपको पुलिस घर से उठा ले जा सकती है। दरअसल क्राइम और साइबर की नजर उन यूट्यूब चैनल और वेबसाइट्स पर होती है जिन पर बम बनाने के तरीके सिखाए जाते हैं। ऐसे में अगर आप इन वेबसाइट पर जाते हैं, तो पुलिस आपका आईपी एड्रेस ट्रेस कर आपको गिरफ्त में ले सकती है।

अगर आप गूगल पर किसी वजह से या जानबूझकर चाइल्ड पॉर्न के बारे में सर्च कर रहे हैं तो आज ही बंद कर दीजिए, क्योंकि ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है। बता दें कि भारत में चाइल्ड पॉर्न देखना, बढ़ावा देना और जानकारी इकट्ठा करना गैरकानूनी है।

CHILD PORN

गूगल पर दवाई के बारे में जानकारी के लिए सर्च कर सकते हैं लेकिन गूगल के भरोसे कभी कोई दवा ना खरीदें, वरना लेने के देने पड़ सकते हैं और आपकी बीमारी और बढ़ सकती है। दवाई के बारे में डॉक्टर से भी संपर्क करें।

ऐसी कोई जानकारी गूगल पर सर्च ना करें जिसकी आपकी पहचान जाहिर हो रही हो। जैसे- लोकेशन, ऑफिस और घर के बारे में सर्च ना करें। उदाहरण के तौर पर आप गांव का लोकेशन तो सर्च कर सकते हैं लेकिन डायरेक्ट एchild pornड्रेस डालकर गूगल में सर्च करना खतरे से खाली नहीं है।
google maps cab

Related Articles

Back to top button