मर्दो वाली घनी दाढ़ी उगाना चाहते हैं तो ध्यान रखें ये बातें

नई दिल्ली। दाढ़ी व मूंक्षों को अक्सर मर्दानगीं का प्रतीक माना जाता है। पुरानी कहावत भी है कि मूंछ नहीं तो कुछ नहीं। आजकल घनी दाढ़ी रखना लेटेस्ट फैशन बन चुका है। कई युवा इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि उनके चेहरे पर पूरे तौर पर दाढ़ी नहीं उगती है। अगर आप भी इस समस्या से परेशान हैं तो आज हम आपको बताते हैं कुछ ऐसे तरीके जिन्हें अपनाकर आप भी अपनी दाढ़ी व मूंक्षों पर ताव दे सकेंगे।

जानिए घनी दाढ़ी उगाने के कुछ आसान उपाय

गहरी और घनी दाढ़ी उगाने के बेहद आसान व कारगर तरीका यह है कि आप हफ्ते में लगभग 2 बार शेविंग करें। इस प्रकार आपकी जल्द ही घनी दाढ़ी उग जाएगी। अगर आपके अंदर किसी प्रकार का हार्मोनल इम्बलांस नहीं है तो।

आंवले के तेल को आप अपने चेहरे पर जहां पर दाढ़ी आने का स्थान होता है वहां पर अच्छी तरह से मालिश करें। हमेशा लगभग 15 मिनट तक इसी प्रकार मसाज करने से जल्द ही आपके नैचुरली दाढ़ी आनी शुरू हो जाएगी।

आप कोई अच्छा सा एक ट्रीमर खरीदें। फिर जब आपकी दाढ़ी आने लगे या काफी आ जाए तो समय समय पर आप अनचाहे बालो को हटा लें। व मात्र दाढ़ी के बालों को न हटाएँ।

यह तरीका आपकी दाढ़ी को अच्छा लुक देगा। अगर आपके शरीर मे प्रोटीन की कमी है जिस कारण आपको दाढ़ी नही आती तो आप ज्यादा से ज्यादा प्रोटीनयुक्त भोजन का सेवन करें।

इन तरीकों को अपनाकर आप जल्द ही घनी दाढ़ी के मालिक बन जाएंगे।

Related Articles

Back to top button