सुंदर और सफेद दांतो वाली मुस्कान की है चाहत, तो करें इन 3 चीजों का इस्तेमाल

अगर आप सुंदर दांतो वाली मुस्कान की चाहत रखतें है और दांतों के पीलेपन से दूर रहना चाहते हैं। तो हम आपको कुछ ऐसी चीजों को बताने वाले हैं, जिनके इस्तेमाल से आप सुंदर और सफेद दांतों वाली मुस्कान पा सकते हैं। इसके लिए आपको अपने किचन के इन तीन चीजों इस्तमाल करना है।

  1. नारियल का तेल

अगर आपके दांत भी पीले हैं। तो आप बस एक चम्मच नारियल तेल लें और फिर उसे अपने दांतों पर मलें। कुछ ही दिनों में इसका असर आप को दिखने लगेगा। आप अपने टूथब्रश में कुछ बूंदें नारियल तेल डालें और कुछ मिनट तक दांतों को ब्रश करें और फिर कुल्ला कर लें। आप जल्द पीलेपन से छुटकारा पा जायेंगे।

2. सेब का सिरका

सेब का सिरका अपने एसिटिक गुणों के लिए जाना जाता है, जो दांतों की बाहरी परत पर मौजूद बैक्टीरिया को मारने में आपकी मदद करता है। यदि आप कुछ मिनट तक सिरके को अपने दांतों पर रगड़े कुछ दिनों में दांतों का पीलापन खत्म हो जायेगा। सिरके की बोतल प्रयोग करने से पहले इसे हिलालें और फिर सिरके में थोड़ा पानी मिलाकर इसका प्रयोग करें।

3. बेकिंग सोडा

बेकिंग सोडा से भी हम अपने दांतों का पीलापन खत्म कर सकते हैं। एक चम्मच पानी के साथ बेकिंग सोडा को मिलाएं और ब्रश की सहायता से इस पेस्ट को दांतों पर लगाकर साफ करें। इसके कुछ दिनों बाद आप के दांत से पीलापन खत्म हो जायेगा।

Related Articles