अगर करना है पार्टनर का शक दूर तो जरुर अपनाएं ये तरीके

0

नई दिल्ली। पार्टनर पर शक करने वाली अप्रोच कभी भी किसी रिलेशनशिप के लिए अच्छी नहीं होती। बेशक एक समय ऐसा आता है जब पार्टनर्स के अंदर असुरक्षा का भाव आ जाता है। पर इसका मतलब ये कतई नहीं है कि आपको अपने पार्टनर पर शक है तो आप शक दूर करने के लिए पार्टनर के सारे मैसेजेस और कॉल्स को ट्रैक करेंगे। अगर आप इस स्थिति से बचना चाहते हैं या ऐसी स्थिति को कैसे पनपने न दें, तो जान लीजिये कुछ तरीके:

Image result for don't take your partner for granted

कभी चीज़े फॉर ग्रांटेड न लें

जब भी आप किसी रिलेशनशिप में आते हैं तो शुरुआत में अपने पार्टनर्स का खास ख्याल रखते हैं। आप उन सब छोटी-बड़ी चीजों को ध्यान में रखते हैं जिनसे आपका पार्टनर खुश रहता है। पर समय के साथ कभी-कभी आप चीज़े फॉर ग्रांटेड लेने लग जाते हैं। हमेशा ध्यान रखे कि रिश्ते में विश्वास बनाए रखने के लिए आपको अपने रिलेशनशिप की गर्माहट बनाये रखना जरुरी है।

Image result for couple hand in hand

हमेशा रहें उसके साथ

ऐसा अक्सर देखा गया है कि अगर आप ग्रुप में साथ बाहर गए हैं तो आप अपने दोस्तों में कहीं खो जाते हैं, जिसकी वजह से बाद में घर आकर आप दोनों में लड़ाई- झगड़ा हो जाता है। ऐसा करने से बचें और हमेशा ध्यान रखे कि अगर ग्रुप में हों फिर भी उसके साथ रहें।

पार्टनर को वक्त देना है जरुरी

चाहे आप कितने भी व्यस्त हो पर हमेशा अपने रोजमर्रा के शेड्यूल में उसे भी शामिल रखें क्योंकि ऐसा करके आप दोनों ही एक दूसरे के साथ ज्यादा से ज्यादा समय बिता पाएंगे। जहां तक संभव हो सके तो अपनी हर ट्रिप या हॉलिडे में अपने पार्टनर को जरूर शामिल करें।

Image result for give compliment to your partner

करनी चाहिए तारीफ

इसमें कोई दो राय नहीं कि जब आपके रिलेशनशिप को ज्यादा समय हो जाता है तो आपको अपने पार्टनर कि हर खास बात आम सी लगने लगती है। ऐसा न होने दें और जहां तक हो सके हर अच्छी बात पर अपने पार्टनर की तारीफ करते रहें।

Image result for fight between couple

शक से नहीं, बातचीत से निकलेगा हल

अगर आपके पार्टनर को अक्सर आप पर शक होता है तो इस बात से बचकर निकलना कोई हल नहीं है, उल्टा आपको अपने पार्टनर से इस बारे में बात करनी चाहिए और मसला हल करना चाहिए।

loading...
शेयर करें