अगर बनाना चाहते हैं त्वचा को चमकदार, तो अपनाएं ये तरीके……..

0

डेस्क।  जैसा कि हम सब जानते हैं, आजकल लोग क्या-क्या नहीं करते हैं अपनी त्वचा को सुंदर बनाने के लिए, कितने नुस्खें अपनाते हैं लेकिन फिर भी उसका असर नज़र नहीं आता हैं। लेकिन हम आपके लिए ऐसी चीज़ लेकर आए हैं जिसे अपनाकर आप एकदम तरोताजा महसूस करोगें। तो चलिए जानते हैं क्या है वो नुस्खें……

आपको बता दें कि, बहुत सी ऐसी चीज है जो हमारे चेहरे को खराब कर देती हैं, इसलिए किसी भी चीज को लगाने से पहले सावधानी बरते, चावल का आटा, ढीली पड़ चुकी त्वचा में कसावट लाने का काम करता है। चावल के आटे में कुछ मात्रा दूध की मिलाकर एक पेस्ट बना लें। इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें15 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो ले, ऐसा करने से रिंकल्स और डेड सेल्स दूर हो जाएंगे।

बता दें कि, बेसन को चेहरे पर लगाने से एक अलग ही रौनक आ जाती है इसके साथ ही ओट्स में दही मिलाकर इसे कुछ देर के लिए रख दें, कुछ देर बाद इसे चेहरे पर सर्कुलर मोशन में मुलायम हाथों से लगाएं। इससे चेहरे पर चमक तो आती है ही साथ ही डेड सेल्स भी साफ हो जाते हैं, इस पेस्ट में मौजूद दही त्वचा को पोषण देने का काम करता है।

जवान और मुलायम त्वचा पाने का इससे आसान दूसरा कोई उपाय नहीं हो सकता है। एक अंडे को बाउल में फोड़कर फेंट लें। इसे 15 मिनट तक चेहरे पर लगाकर रखें और इसके बाद साफ कर लें ये चेहरे में कसावट लाने के साथ ही उसे ग्लोइंग भी बनाता है यंगर स्किन पाने के लिए ये एक बहुत कारगर पैक है।

बहुत से लोग दही और केले को मैश करके लगाते हैं इसके बाद केले में थोड़ी सी मात्रा में गुलाब जल मिला लें इसे चेहरे पर लगाकर कुछ देर के लिए छोड़ दें ऐसा करने से चेहरे में निखार आता है। त्वचा में जो चमक आती है उसका कोई जवाब ही नहीं।

loading...
शेयर करें