वैलेंटाइन डे बनाना है खास तो पार्टनर को लेकर जाए यहां, बीतेंगे खुशी के पल

नैनीताल: फरवरी माह प्यार का महीना माना जाता है। क्योंकि इस महीने में ही वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) को लेकर युवाओं में काफी उत्साह देखनें को मिलता है। पूरे एक सप्ताह चलने वाले वैलेंटाइन वीक के लिए बाजार भी सजकर तैयार हो जाते हैं। वहीं, सरोवर नगरी नैनीताल में भी वैलेंटाइन डे (Valentine’s Day) को लेकर बाजारों में काफी रौनक दिखाई देने लगी है। जिससे व्यापारियों के चेहरे खिले हुए हैं। युवा वैलेंटाइन वीक की जमकर खरीदारी कर रहे हैं। वहीं, कारोबारी भी वैलेंटाइन डे को लेकर पूरी तरह से तैयार हैं और नए-नए गिफ्ट युवाओं के लिए लेकर आ रहे हैं।

बता दें कि इन दिनों पूरे देश में प्यार का त्यौहार वैलेंटाइन सप्ताह युवा हर्ष और उल्लास के साथ मना रहे हैं। एक दूसरे को गिफ्ट दे रहे हैं, जिसको लेकर नैनीताल के बाजार पूरी तरह से सज चुके हैं। सरोवर नगरी नैनीताल में व्यापारियों ने इसकी पूरी तैयारी कर ली है। बाजार में गुलाब से लेकर कई आकर्षक गिफ्ट मौजूद हैं। वहीं, कई पर्यटक इस वैलेंटाइन वीक को मनाने सरोवर नगरी नैनीताल की वादियों में पहुंच रहे हैं, जिससे एक बार फिर से सरोवर नगरी नैनीताल पर्यटकों की आमद से गुलजार होने लगी है।

वैलेंटाइन डे या संत वैलेंटाइन दिवस विदेशों में एक पारंपरिक दिवस है। जिसमें प्रेमी एक दूसरे के प्रति अपने प्रेम का इजहार वैलेंटाइन कार्ड भेज कर, फूल देकर या मिठाई देकर करते हैं। इस दिन विदेशों में छुट्टी भी रहती है। पहले यह पर्व केवल विदेशों में मनाया जाता था। लेकिन बदलते समय के साथ अब वैलेंटाइन वीक पूरे भारत में हर्षोल्लास के साथ मनाया जाता है। वैलेंटाइन डे हर सार 14 फरवरी को मनाया जाता है।

 यह भी पढ़ें: संघ लोकसेवा आयोग ने निकाली बम्पर भर्तियां, ऐसे करें आवेदन

Related Articles

Back to top button