अगर कम खर्चे में करना चाहते टूर, तो जरुर ट्राई करें ये जगहें

0

नई दिल्ली। अगर आप भी कहीं घूमने का प्‍लॉन रहे हैं लेकिन बजट ज्यादा होने की वजह से नहीं जा पा रहे हैं, तो अब परेशान होने की कोई जरुरत नहीं है। आज हम आपको ऐसी पांच जगहों के बारे में बताने जा रहे हैं जहां आप बेहद कम खर्चे में घूमने का पूरा मजा ले सकते हैं।

Image result for वैली ऑफ फ्लॉवर

वैली ऑफ फ्लॉवर (उत्‍तराखंड)

अगर आप उत्तराखंड जाने का प्‍लॉन कर रहे हैं तो वैली ऑफ फ्लॉवर आपके लिए सबसे बेस्ट ऑप्‍शन है। यहां कई तरह के फ्लॉवर जैसे डेलिया, सैक्सिफेज, गेंदा,वाइल्ड रोज आदि पाए जाते हैं। जहां आप इनका पूरा लुफ्त उठा सकते हैं। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने का पैकेज सिर्फ 3,500 रुपये है।

Image result for डलहौजी

डलहौजी (हिमाचल प्रदेश)

यहां की हरियाली को देखने के लिए लोग दूर-दूर से आते हैं। प्राकृति सौंदर्य से घिरी हुई ये जगह सभी पर्यटकों को बहुत पसंद आती है। अगर आप भी ऐसी ही किसी जगह पर घूमना चाहते हैं तो ये जगह आपके लिए बेस्ट है। डलहौजी भारत के फेवरेट टूरिस्‍ट स्‍पॉट में से एक है। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने का पैकेज सिर्फ 5000 रुपये है।

Image result for ओरछा

ओरछा (मध्‍य प्रदेश)

अगर आपको पहाड़ी जगह पसंद है तो ये जगह आपके लिए परफेक्ट है। मध्‍य प्रदेश के झांसी से 16 किमी दूर ओरछा स्थित है। ये चरों तरफ से पहाड़ों से घिरा हुआ है साथ ही यहां कई प्रसिद्ध मंदिर भी हैं। मानसून के मौसम में यहां आकर आप प्रकृति की सुंदरता का पूरा आनंद ले सकते हैं। यहां पर 2 रात 3 दिन रुकने का पैकेज सिर्फ 5,000 रुपये है।

Image result for शिलांग

शिलांग (मेघालय)

जिन लोगों को प्रकृति से प्यार है उनके घूमने के लिए ईस्‍ट का स्‍कॉटलैंड कहलाने वाला शिलांग काफी अच्छा रहेगा। ये जगह किसी जन्नत से कम नहीं है। यहां आप पहाड़ों के साथ-साथ हरे-भरे वनों का भी लुफ्त उठा सकते हैं जो इसकी खूबसूरती में चार चांद लगाते हैं। यहां रुकने का खर्चा बेहद कम है।

Image result for माउंट आबू

माउंट आबू (राजस्‍थान)

यह राजस्‍थान का इकलौता हिल स्‍टेशन है। माउंट आबू में कई खूबसूरत पहाड़ हैं। यहां का दिलवाड़ा मंदिर काफी प्रसिद्ध है। यहां आने के लिए आपका ज्यादा खर्चा नहीं होगा। यहां 2 रात 3 दिन तक रुकने पैकेज सिर्फ 5,000 रुपये है।

loading...
शेयर करें