IPL
IPL

Car लेना हो तो जल्दी करें , वरना मलते रह जाएंगे हाथ

मुंबई : आम आदमी की तरह Maruti को भी अब महंगाई चुभने लगी है। इसी के मद्देनज़र अब बेतहाशा बढ़ते जा रहे प्रोडक्शन कॉस्ट से निपटने के लिए भारत की मशहूर ऑटो Car मैन्यूफैक्चरर Maruti Suzuki India ने अप्रैल से अपनी पैसेंजर Car की प्राइस में इज़ाफ़ा करने का मन बना लिया है ।

कच्चा मॉल महंगा होने से बढ़ी मुश्किल

कंपनी ने सोमवार को जारी की गई अपनी रिपोर्ट में कहा है कि महंगाई की वजह से पिछले कुछ सालों में कंपनी की प्रोडक्शन कॉस्ट में काफी में बढ़ोत्तरी हुई है। इसी वजह से कंपनी ने अब अपना बोझ कस्टमर्स के कंधे डालने का मन बना लिया है और इसी कड़ी में कंपनी नेक्स्ट मंथ से अपने कई मॉडलों की कीमत बढ़ाने जा रही है। आप की जानकारी के लिए बताते चलें की कंपनी ने जनवरी में दिल्ली सर्किल की प्राइस में 34,000 रुपए तक का इज़ाफ़ा किया था।

कई car की बड़ी है कीमत

इसी के साथ-साथ जनवरी में कंपनी ने Alto की कीमत में 9,000 रुपए, Espresso का कीमत में 7,000 रुपए और  Baleno की कीमत में 19,400 रुपए तक का का इज़ाफ़ा किया था। इसी तरह जनवरी में WagonR, Brezza और Celerio की कीमत में भी 2,500 से 18000 रुपए,की बढ़त की गई थी। आप को बताते चलें की फरवरी 2021 में कंपनी ने 1,64,469 यूनिट बेची थी जो फरवरी 2020 के टोटल यूनिट सेल से से11.8 फीसदी ज्यादा थी।

यह भी पढ़ें : जानिए कौन है भारत के Warren Buffet, जिनके स्टॉक इंवेस्टमेंट्स कर रहे हैं धमाल

 

Related Articles

Back to top button