मानसून में जरुर घूमे केरल वरना आप रह जायेंगे पीछे

0

तिरुवनन्तपुरम। मानसून का सीजन हो और आप किसी टूर पर न जाएं तो समझिये आप बहुत कुछ मिस कर सकते हैं। अगर आपको टूर करने का शौक है, साथ ही आपको नेचर का लुफ्त उठाना भी अच्छा लगता है तो जनाब एक बार केरला जरुर घूमकर आईये क्योंकि मानसून के सीजन में केरल घूमने का मजा ही कुछ और है। ऐसा इसलिए है क्योंकि यहां मानसून अपने साथ बहुत कुछ लेकर आता है।

also read : खाने से लेकर घूमने तक लखनऊ में है सब कुछ, आ जाएगा मजा

केरल पर मेहरबान है नेचर 

केरल पर नेचर काफी मेहरबान है तभी यहां वॉटरफॉल वगेरह काफी हैं। साथ ही, यहां मानसून में ओणम का त्यौहार मनाया जाता है। ऐसे में आप इस त्यौहार तो भी अच्छे से एन्जॉय कर सकते है। ओणम यहां मानसून के सीजन में इसलिए मनाया जाता है क्योंकि ये फसलों का त्यौहार होता है।

kerala

also read : प्राकृतिक सुंदरता के हैं शौकीन तो बुला रहा है पंचमढ़ी

ओणम का भी ले मजा

यह त्यौहार पूरे 10 दिन तक चलता है। साथ ही, केरल सबको एकता का उदहारण भी जरुर डेटा है। यहां त्यौहार चाहे दिवाली हो या ईद सब मिल्क-जुलकर शांति व प्रेम के साथ मनाया जाता है। यहां पर सभी जाती- धर्मों के लोग दिवाली का त्यौहार एकसाथ मनाते हैं।

kerala

also read :  अब भारत में ही लीजिए भूतिया टूरिज्म का मजा

यही नहीं, अगर आप केरल जाने का मन बना रहे हैं तो एक बार वॉटर स्पोर्ट्स का लुफ्त उठाये क्योंकि अधिकतर लोग इन स्पोर्ट्स के लिए काफी क्रेजी रहते हैं। इतना ही नहीं, केरल काफी बड़ी संख्या में पर्यटक यहां वॉटर स्पोर्ट्स के लिए ही आते हैं। आपको केरल में वेलनेस सेंटर्स व स्पा का भी मजा मिलेगा क्योंकि यहां एक से बढ़कर एक वेलनेस सेंटर्स और स्पा मिल जायेंगे।

loading...
शेयर करें