अगर आपकी हथेली पर हैं ये निशान, तो जरूर बनेंगे धनवान

नई दिल्ली:सभी लोग कहते हैं इंसान अपनी किस्मत ऊपर से लिखवा कर आता है।  ऐसे तो हमारे माथे और शरीर पर कई सारी लकीरें होती हैं, लेकिन हाथों की लकीरों का कुछ अलग ही महत्व होता है।

किस्मत

समुंद्रशास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि ये लकीरें हाथों की इन जगहों पर हों, तो किस्मत कुछ अलग ही होती है। अगर आपकी हथेली में ये चिन्ह हो तो आप बहुत किस्मत वाले हैं। चलिए आज हम आपको बताएंगे कि आपकी हथेली में किस जगह कौन-सा चिन्ह रहने से आप धनवान हो सकते हैं।

शंख का चिह्न: अगर आपकी हथेली में शंख का चिह्न होता है, तो इसे बहुत ही अच्छा माना जाता है। उंगलियों के ऊपरी हिस्से में अगर शंख के आकृति के निशान बने हैं तो समझा जाता है कि ऐसा इंसान बहुत ही ज्ञानी होता है।  अगर ये निशान एक से ज्यादा उंगलियों में हो तो उसे समाज में सम्मान तो मिलता ही है साथ ही वह बहुत धन कमाने में भी कामयाब रहता है।

त्रिशूल: हथेली की सबसे छोटी उंगली के पास सूर्य पर्वत होता है और वहीँ पर होती है सूर्य रेखा रेखा। अगर आपके हाथ में स्थित सूर्य रेखा में त्रिशूल का चिह्न हो, तो आप ऑफिसर तो बनते ही हैं साथ ही साथ आगे चलकर आपको धन की भी प्राप्ति होती है।

चक्र: जिनकी उंगलियों के उपरी हिस्सों में चक्र का निशान होता है, तो ऐसा व्यक्ति बहुत भाग्यशाली होता है।  ऐसे इंसान को विदेश में सम्मान प्राप्त होता है।

मछली: अगर किसी इंसान की हथेली में जीवन रेखा पर मछली का निशान हो, तो वह जीवन भर बहुत सुखी रहता है और उसे हमेशा सफलता मिलती है।

Related Articles