IGNOU : एडमिशन प्रोसेस शुरू, इस दिन तक करें आवेदन  

0

नई दिल्ली। अगर आप भी इंदिरा गांधी नेशनल ओपन यूनिवर्सिटी (IGNOU) में एडमिशन लेने की सोच रहे हैं तो सोचिये मत और तुरंत आवेदन करिए। IGNOU ने अगले जनवरी 2018 सेशन के लिए एडमिशन प्रोसेस शुरू कर दिया है। इसमें 150 विभिन्न प्रोग्राम लिए सभी इच्छुक स्टूडेंट्स 31 दिसंबर तक ही आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें, SSC : जूनियर ट्रांसलेटर पेपर 2 का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

IGNOU

यूनिवर्सिटी के एक अधिकारी ने बताया कि एडमिशन प्रोसेस बैचलर, मास्टर, डिप्लोमा और सर्टिफिकेट के लिए होंगे। इनमें साइंस, सोशल साइंस, ह्यूमैनिटीज, कंप्यूटर साइंस, हेल्थ साइंस, एग्रीकल्चर, मैनेजमेंट, एजुकेशन, सोशल वर्क, टूरिजम, लॉ, परफॉर्मिंग और विजुअल आर्ट्स, ट्रांसलेशन, इंजिनियरिंग और टेक्नॉलजी, फॉरेन लैंग्वेजेज, जर्नलिजम, न्यू मीडिया स्टडीज, वोकेशनल एजुकेशन और ट्रेनिंग जैसे कई प्रोग्राम शामिल हैं।

जो भी इ प्रोग्राम्स को करने में इंट्रेस्टेड है वो आधिकारिक वेबसाइट onlineadmission.ignou.ac.in पर जाकर फॉर्म फिल कर सकता है। इसके अलावा प्रोग्राम स्ट्रक्चर समेत फीस और डॉक्यूमेंट्स की पूरी जानकारी वेबसाइट से ली जा सकती है।

फॉर्म फिल करने के बाद ऑनलाइन पेमेंट क्रेडिट कार्ड, डेबिट कार्ड या फिर नेट बैंकिंग के जरिये किया जा सकता है। फॉर्म फिल हो जाने के बाद यूनिवर्सिटी की तरफ से कन्फर्मेशन का मैसेज आ जायेगा।

loading...
शेयर करें