IPL
IPL

IISE में स्पोटर्स मीट ‘स्पीरियल’ का हुआ शुभारम्भ, हजार से ज्यादा खिलाड़ी दिखाएंगे जौहर

लखनऊ: IISE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में शनिवार को वार्षिक स्पोटर्स कार्यक्रम ‘स्पीरियल 2021 (Spiriel-2021) ’ और ‘स्कूल एक्सप्लोर’ का शुभारंभ किया गया। कॉलेज कैम्पस में आयोजित तीन दिन की वार्षिक खेल प्रतियोगिता का आगाज सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी ने मशाल जलाकर और गुब्बारे उड़ाकर किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में वरिष्ठ अधिवक्ता डॉ. मधुसूदन दीक्षित मौजूद रहे। कार्यक्रम और इससे पहले हुए ओपन टूर्नामेंट के विभिन्न खेलों में करीब एक हजार से ज्यादा खिलाड़ियों के हिस्सा लेने की उम्मीद है।

कल्याणपुर स्थित IISE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस के कॉलेज ग्राउंड में इवेंट कैप्टन आदित्य विजय सिंह, इवेंट वाईस कैप्टन हरिप्रसाद मिश्रा, और अग्निवेश ने मशाल के साथ चक्कर लगाकर प्रतियोगिता की शुरुआत की और छात्रों को जोश से भर दिया। इस मौके पर कॉलेज के डायरेक्टर डॉ. अरुण शुक्ला, प्रिंसिपल डॉ. शैल मिश्रा, सीएफओ बीडी सक्सेना, फीमिट्स के प्रेसीडेंट पीके सिंह और सभी शिक्षक व कर्मचारी मौजूद रहे।

जल्द होगी IISE में स्विमिंग पूल की शुरुआत

सीएमडी फिरदौस सिद्दीकी ने कहा कि संस्थान छात्रों को न केवल उच्च स्तरीय शिक्षा देने के लिए संकल्पबद्ध है बल्कि यहां उनके बौद्धिक और शारीरिक विकास व स्वास्थ्य पर भी विशेष ध्यान दिया जाता है। उन्होंने बताया कि कॉलेज में खेल के बड़े मैदान के अलावा इनडोर बैडमिंटन कोर्ट और वॉलीबॉल कोर्ट मौजूद है। इन सभी जगहों पर अगले तीन दिनों में कई प्रतिष्ठित कॉलेजों के छात्र अपनी प्रतिभा दिखाएंगे। उन्होंने घोषणा की कि IISE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में बहुत जल्द स्विमिंग पूल की भी सुविधा मौजूद होगी।

‘साइना-सानिया से प्रेरणा लें छात्र’

मुख्य अतिथि डॉ. मधुसूदन दीक्षित ने कहा कि खेलकूद, सांस्कृतिक कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले बच्चों का मानसिक, शारीरिक विकास होता है। उन्होंने छात्रों का आह्वान किया कि वे प्रसिद्ध बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल और टेनिस प्लेयर सानिया मिर्जा से प्रेरणा लें। छात्र खेलों की दुनिया में नाम कमाकर ‘भारत रत्न’ तक प्राप्त कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि खिलाड़ी ही विश्व बंधुत्व की भावना का विकास कर सकते हैं। सभी छात्र अपने संस्थानों का मान बढ़ाने का व्रत लेकर इस स्पोटर्स कार्यक्रम में शिरकत करें।

बता दें कि IISE ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में 22 मार्च तक होने वाले इन कार्यक्रमों के दौरान विभिन्न खेलकूद प्रतियोगिताओं जैसे क्रिकेट, वॉलीबॉल, बैडमिंटन फुटसॉल, टग ऑफ वॉर और मनोरंजक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका को हराकर श्रीलंका फाइनल में पहुंची, इंडिया लिजेंड्स से इस दिन होगा सामना

Related Articles

Back to top button