IIT में 11वीं रैंक लाने पर मिली 29 लाख की BMW कार

0

सीकर। किसी को आजतक शायद ऐसा गिफ्ट नहीं मिला होगा। एक छात्र को IIT में 11वीं रैंक लाने पर BMW कार मिली। इस छात्र का नाम तन्‍मय शेखावत है। राजस्‍थान का यह छात्र सीकर के समर्पण इंस्‍टीट्यूट का छात्र था और इंस्‍टीट्यूट के निदेशक ने यह गिफ्ट दिया है।

IIT में 11वीं रैंक

IIT में 11वीं रैंक लाने पर 29 लाख की BMW कार ने दी खुशी

समर्पण इंस्टीट्यूट के निदेशक डॉ. पूनिया ने तन्मय शेखावत से किया वादा निभाने के लिए अपनी कार की चाबी सौंपी है। तन्मय ने जेईई एडवांस परीक्षा के परिणाम में देश भर में ग्यारहवां स्थान हासिल किया है। बताया जा रहा है कि इस कार की कीमत 28.50 लाख है। डॉ. पूनियां ने सबके सामने अपनी गाड़ी की चाबी तन्मय को दी है।

सेमिनार में की गई थी घोषणा

दो साल पहले इंस्टीट्यूट में मोटिवेशनल सेमिनार आयोजित हुआ था। इस आयोजन में निदेशक पूनियां ने घोषणा की थी कि जेईई में यदि कोई स्टूडेंट ऑल इंडिया लेवल पर टॉप- 20 स्थानों में कब्जा जमाएगा, उसे वे उसे उस समय की अपनी सबसे नई कार उसे उपहार में दे देंगे।

तन्‍मय ने पहले ही जता दिया था इरादा

वहीं तन्मय ने IIT में 11वीं रैंक लाने पर और इस गिफ्ट को सोने पर सुहागा बताया है। तन्मय ने कहा कि ऑल इंडिया लेवल पर 11वीं रैंक के साथ बीएमडब्ल्यू गाड़ी मिलना वास्तव में लाजवाब है। जिस दिन गाड़ी की घोषणा हुई थी, उस दिन से ही उम्मीद थी कि इस उपहार का हकदार में ही बनूंगा।

तन्‍मय कार लेने का इच्‍छुक नहीं

IIT में 11वीं रैंक लाने वाले तन्मय का ये भी कहना है कि वह यह कार लेने का इच्छुक नहीं है। क्योंकि जिसकी शिक्षा की बदौलत उसने जेईई में यह उपलब्धि हासिल की है। उस गुरू से कुछ लेने की बजाय दक्षिणा के तौर पर कुछ देना ज्यादा बेहतर था।

loading...
शेयर करें