IIT खड़गपुर के स्टूडेंट्स की पहले सेमेस्टर में खुल गयी किस्मत, मिली नौकरी

0

नई दिल्ली। इस बार इंडियन इंस्‍टीट्यूट ऑफ टेक्‍नोलॉजी खड़गपुर (आईआईटी) ने स्टूडेंट्स को सेमेस्टर की शुरुआत में ही रिकॉर्ड प्लेसमेंट करायी है इस दौरान स्टूडेंट्स को अबतक सभी टॉप कंपनियों से 118 ‘प्री प्लेसमेंट ऑफर’ मिल चुके हैं।

also read : आरटीई के तहत सभी पात्र बच्चों को प्रवेश देगा सीएमएस

IIT खड़गपुर

सबसे ज्यादा यानी 14 प्लेसमेंट ऑफर माइक्रोसॉफ्ट और विप्रो की तरफ से 11 अगस्त तक दिए गए हैं। उसके बाद क्वालकॉम ने क्वालकॉम ने 13, सैमसंग ने 12 और टेक्सास इंस्ट्रूमेंट्स ने 11 प्लेसमेंट्स ऑफर दिए हैं। बाकी की कंपनियां जैसे आईटीसी, यूनीलिवर जैसों ने भी स्टूडेंट्स के लिए प्लेसमेंट्स की काफी अच्छी पेशकश की है जो कॉर और गैर-कॉर क्षेत्रों से संबंधित हैं।

आईआईटी खड़गपुर के प्लेसमेंट चेयरपर्सन देवाशीष देव ने बताया कि स्टूडेंट्स के लिए ये प्लेसमेंट्स की काफी अच्छी शुरुआत है। वैसे देखा जाए तो आम तौर पर कुल प्लेसमेंट का पीपीओ करीब 15 प्रतिशत के करीब होता है। सेमेस्टर के आगे बढ़ने के साथ-साथ और नई पेशकश आएंगी।

बता दें, स्टूडेंट्स ने मई-जून में अनिवार्य इंटर्नशिप की थी जो पाठ्यक्रम का हिस्सा है और इससे सभी विभागों के स्टूडेंट्स को नौकरी मिली है। उन्होंने बताया कि हम लोग पहले आने वाली कंपनियों के साथ संपर्क कर रहे हैं। कई पहले ही अपना रिसपांस दे चुके हैं। ऐसे में हम कयास लगा रहे हैं की आने वाले दो से तीन महीने के अंदर प्लेसमेंट के लिए 250 कपंनियां आ सकती है।

loading...
शेयर करें