IIT छात्र की कोरोना से मौत, आईआईटी- रुड़की में था क्‍वारंटाइन

देश में कोरोना की प्रकोप से विद्यार्थी भी सुरक्षित नही है। IIT की तैयारी करने वाले बच्चों की मौत हो रही है।

नई दिल्ली: देश में कोरोना की प्रकोप से विद्यार्थी भी सुरक्षित नही है। IIT की तैयारी करने वाले बच्चों की मौत हो रही है। आईआईटी- रुडकी ( IIT Roorkee) में कोरोना वायरस से संक्रमित एक छात्र की क्‍वारंटाइन सेंटरर में मौत हो गई है। यह जानकारी IIT रुड़की के मीडिया सेल प्रभारी ने आज गुरुवार को दी है। यह छात्र एक अन्‍य कोविड पॉजिटिव छात्र के संपर्क में आने के बाद से बीते 11 अप्रैल से IIT रुड़की के कैम्‍पस में बनाए गए क्‍वारंटीन सेंटर में क्‍वारंटीन था।

IIT रुड़की के मीडिया सेल प्रभारी ने कहा, छात्र की मौत का पता पोस्‍टमार्टम में होने के बाद पता चल सकता है. बता दें कि आईआईटी रुड़की में 90 से अधिक छात्र कोरोना पॉजिटिव निकले थे।

उत्तराखंड ( Uttarakhand ) के हरिद्वार ( Haridwar ) जिले में एक हफ्ते पहले भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान( Indian Institute of Technology ), रुड़की के लगभग 90 छात्रों का को कोरोना टेस्ट पॉजिटिव निकले थे। संस्थान की प्रवक्ता सोनिका श्रीवास्तव ( Sonika Srivastava ) ने बताया था सभी छात्रों को IIT परिसर के अंदर गंगा हॉस्टल में रखा गया है। इस हॉस्टल को एक स्पेशल कोविड केयर सेंटर ( Covid Care Center ) बनाया गया है। श्रीवास्तव ने कहा था, इन छात्रों को हरिद्वार के चिकित्सा अधिकारियों की निगरानी में रखा गया है.’साथ ही करीब 5 हॉस्टल को सील कर दिया गया है। हालांकि संस्थान की ऑनलाइन क्लासेस बिना किसी रुकावट के जारी हैं। श्रीवास्तव ने बताया था कि संस्थान राज्य सरकार के सभी कोविड दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन कर रहा है।

यह भी पढ़ें: बेटी के साथ हुई बलत्कार तो बाप ने लिया बदला, इतने लोगों को उतार दिया मौत के घाट

Related Articles

Back to top button