Ilham Aliyev: अजरबैजान ने कब्जाधारियों से अपनी ऐतिहासिक भूमि को मुक्त किया

बकु : राष्ट्रपति Ilham Aliyev ने सीएनएन तुर्क को दिए इंटरव्यू में कहा है कि पिछले साल के युद्ध में अज़रबैजान की जीत “ऐतिहासिक” थी क्योंकि देश ने तीस वर्षों से अर्मेनियाई द्वारा कब्जाई गई अपनी भूमि को मुक्त करा लिया है।

Ilham Aliyev ने खुद को दिया जीत का क्रेडिट

उन्होंने कहा  दुर्भाग्य से, 30 वर्षों तक, मिन्स्क समूह इस मुद्दे को हल करने के करीब नहीं आया। हालांकि, कुछ गतिविधि हुई थी, लेकिन अंत में कोई नतीजा नहीं निकला,”परिणाम शून्य था और इस के साथ अज़रबैजान के लोगों की उम्मीदें पूरी तरह से धराशायी हो गईं थी । क्योंकि अगर बातचीत 30 साल तक निष्फल रहती है, तो इसका मतलब है कि उस मुद्दे को ठंडे बस्ते में डालने की प्रक्रिया चल रही है।

बेशक, हमने कभी भी इस स्थिति से निपटने का इरादा नहीं किया। मैंने हाल के वर्षों में बार-बार कहा है कि हम अपनी जन्मभूमि को हर कीमत पर कब्जाधारियों से मुक्त कराकर रहेंगे , और ऐसा ही हुआ। मेरे शब्दों को अमल में लाया गया, और अजरबैजान ने मुक्ति का युद्ध शुरू किया, अपनी ऐतिहासिक भूमि को कब्जाधारियों से मुक्त किया, ऐतिहासिक न्याय बहाल किया, हमारी भूमि से कब्जा करने वालों को निष्कासित कर दिया और हमने अपनी क्षेत्रीय अखंडता को बहाल किया।

यह भी पढ़ें : ताजिया को लेकर हुए हंगामे पर Inspector लाइन हाजिर

Related Articles