जालंधर में अवैध immigration रैकेट का भंडाफोड़, 2 ट्रैवल एजेंट गिरफ्तार

जालंधर : ग्रामीण पुलिस ने मंगलवार को भोगपुर शहर से दो ट्रैवल एजेंटों को गिरफ्तार कर एक अवैध immigration रैकेट का भंडाफोड़ किया। इन लोगों के पास 66 भारतीय पासपोर्ट और ₹ 23.92 लाख नकद बरामद किए गए। इस कड़ी में पुलिस ने जालंधर जिले के बुलनपुर गांव के चोलांग गांव के अमनदीप सिंह और तोता राम को गिरफ्तार किया है।

इस immigration रैकेट से लोगों को भेजता था अमेरिका

इस कड़ी में आदमपुर के सहायक पुलिस अधीक्षक अजय गांधी ने कहा कि उन्हें जानकारी मिली थी कि अमनदीप बिना किसी वैध लाइसेंस के ट्रैवल एजेंट के रूप में काम कर रहा है सूचना पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने जाल बिछाकर अमनदीप को गिरफ्तार कर लिया। उसके पास से तीन भारतीय पासपोर्ट और ₹ 3.92 लाख बरामद किए गए। पूछताछ में अमनदीप ने खुलासा किया कि तोता राम उसका साथी था। इस कड़ी में पुलिस के मुताबिक “हमने तोता राम को गिरफ्तार किया और उसके पास से ₹ ​​5 लाख बरामद किए। बाद की जांच के दौरान, 63 भारतीय पासपोर्ट और ₹15 लाख बरामद भी किए गए।

इस कड़ी में एक अधिकारी ने कहा कि आरोपी अवैध रूप से मैक्सिको और दूसरे मध्य-पूर्व के देशों के जरिए लोगों को अमेरिका भेज रहे थे। “हमने उनके पास से जम्मू-कश्मीर और हरियाणा के निवासियों के पासपोर्ट भी बरामद किए हैं।

जालंधर ग्रामीण के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक नवीन सिंगला ने कहा कि आरोपियों के पास न तो आव्रजन व्यवसाय के लिए वैध लाइसेंस है और न ही क्षेत्र में कोई विशेषज्ञता है। सिंगला ने कहा, “उनके पास से बरामद किया गया पैसा भोले-भाले लोगों का है, जिन्हें ठगा जा रहा है।” आरोपी के खिलाफ भोगपुर थाने में भारतीय दंड संहिता की धारा 420 (धोखाधड़ी) और पंजाब ट्रैवल प्रोफेशनल एक्ट की धारा 13 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

यह भी पढ़ें: Snap deal के आईपीओ से पहले हिस्सेदारी बेचने को बेक़रार मौजूदा इनवेस्टर

Related Articles