अवैध शराब की एक्साइज ड्यूटी टैक्स चोरी का भंडाफोड़, अश्वनी गिरफ्तार

लखनऊ: यूपी एसटीएफ को शुक्रवार को बड़ी कामयाबी मिली है। भारी मात्रा में निकाली जा रही, अवैध शराब की एक करोड़ की एक्साइज ड्यूटी टैक्स चोरी का भंडाफोड़ कर कई अभियुक्तों को गिरफ्तार किया था। यूपी एसटीएफ को फैक्ट्री कोऑपरेटिव कंपनी लिमिटेड कंपनी के सेल्स हेड व पीआरओ जिसके ऊपर ₹25000 का इनाम घोषित था उसको एसटीएफ ने गिरफ्तार कर लिया है।

अभियुक्त अश्विनी कुमार उपाध्याय को लखनऊ से एसटीएफ ने गिरफ्तार किया है। अश्वनी कुमार उपाध्याय मूलनिवासी मछली पट्टी थाना गहमर गाजीपुर का रहने वाला बताया जा रहा है। कोऑपरेटिव कंपनी लिमिटेड टपरी सहारनपुर लोकल आबकारी डिस्ट्रीब्यूटर ट्रांसपोर्ट एवं कॉपरेटिव फैक्ट्री में नियुक्त आबकारी विभाग के अधिकारी की मिली भगत से कंपनी के अभिलेखों में हेराफेरी कर करोड़ो रुपए की टैक्स एवं एक्साइज ड्यूटी चोरी की घटना के संबंध में 8 अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया था।

इसी अभियोग में वांछित सरगना ट्रांसपोर्टर एवं ₹25000 का इनामी अभियुक्त सत्यवान शर्मा को हरियाणा प्रांत से, और कंपनी का टेक्निकल हेड कमल डेनियल को उत्तराखंड से, एसटीएफ द्वारा गिरफ्तार किया गया था। एसटीएफ ने अभियुक्त अश्वनी कुमार को अमरमणि त्रिपाठी के फार्म हाउस के सामने किसान पथ थाना चिनहट से गिरफ्तार किया है।

Related Articles