सपा नेता के अवैध नर्सिंग होम पर छापा, 40 आशा वर्कर गिरफ्तार

छापेमारी के दौरान नर्सिग होम में अव्यवस्थाएं मिली और यहां आशाओं को गिफ्ट भी बांटे जा रहे थे। आशाओं को प्रलोभन दिया जा रहा था।

बदायूं: उत्तर प्रदेश के बदायूं में जिला प्रशासन व पुलिस ने अवैध रूप से संचालित एक नर्सिंग होम में छापेमारी कर अनियमितताएं मिलने व आशा वर्कर को गिफ्ट बांटने पर सील कर दिया है। सभी आशा वर्कर को हिरासत में लेकर थाना सिविल लाइन भेजा गया है। अवैध रूप से संचालित नर्सिंग होम समाजवादी पार्टी के नेता का बताया जा रहा है जिसमें अवैध रूप से अबॉर्शन और आशा वर्कर द्वारा बहला-फुसलाकर लाई गई प्रसूता का प्रसव कराया जाता था जिसके एवज में उन्हें मोटा कमीशन दिया जाता था।

बदायूं के जिलाधिकारी कुमार प्रशांत ने कहा कि सिविल लाइन इलाके के नवादा स्थित आयशा नर्सिंग होम में कल रात छापेमारी की गई थी। छापेमारी के दौरान नर्सिग होम में अव्यवस्थाएं मिली और यहां आशाओं को गिफ्ट भी बांटे जा रहे थे। आशाओं को प्रलोभन दिया जा रहा था कि वह ज्यादा से ज्यादा डिलवरी केस व मरीजों को नर्सिंग होम में लेकर आएं।

आशाओं को गिफ्ट बांटे जाने की सूचना प्रशासन को मिली तो प्रशासन ने टीम बनाकर छापेमारी की। मौके से 40 आशा वर्कर को हिरासत में लिया गया है। जिलाधिकारी ने कहा कि सभी आरोपी आशा वर्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर बर्खास्तगी की कार्यवाही की जा रही है। इसके साथ ही जांच में स्वास्थ्य विभाग के जो भी जिम्मेदार अधिकारी इस कार्य में संलिप्त पाए जाएंगे उनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई के लिए लिखा जाएगा।

यह भी पढ़ें: मोदी ने देश की पहली चालक रहित मेट्रो ट्रेन का किया शुभारंभ

Related Articles