आपके चेहरे के लिए सही आईब्रो का आकार, किन बातों का रखे ख्याल

नई दिल्ली।  आईब्रो को ट्रिमिंग करना औरतो वाली बात कही जाती है। लेकिन बदलते समय के साथ, आईब्रो को सेट करना आदमी के लिए भी बहुत जरूरी काम हो गया है।  यह बात तो माननी होगी की यह एक बहुत दर्द देने वाला काम है, लेकिन यह काम होने के बाद आप बहुत आकर्षित दिखने लगते है। आईब्रो को सही से सेट करना, आपके लुक को निखार देता है। लेकिन अगर सही से यह काम न किया गया तो यह आपके लुक को खराब भी कर देता है।

यह एक बहुत ज्यादा संवेदनशील काम समझा जाता है। इसको करने के लिए हमे अनुभव और कुछ अभ्यास की आवश्यकता होती है। इसीलिए यह काम करने से पहले हमे कई बातों को अपने दिमाक में रखने की आवश्यकता होती है। सबसे बड़ी बात तो यह ध्यान में रखे की आपको अपनी आईब्रो को सेप सिर्फ एक बार देना है, अगर कोई दिक्कत हुई तो आप अचानक से बदसूरत दिखने लगेंगे।

क्या करें शेप देने से पहले

अपनी आईब्रो को शेप देने से पहले यह सोच ले की आपको क्या शेप देना है। इस बात को विजुअलाइज करले की कौन सा सेप आपके चेहरे पर अच्छा लगेगा। इस बात की सलाह भी आप किसी एक्सपर्ट से ले सकते है। कभी- कभी ट्रिम करने से लोगों को कई प्रकार की दिक्तते हो जाती है जो कि एलर्जी की वजह से होता है। अगर आपको एलर्जी है तो आप यह न करे तो बेहत्तर होगा क्योकि इसके नाकारात्मक प्रभाव से आप बदसूरत दिखने लगेंगे ।

 

Related Articles